योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश मुलायम और मायावती को दिया शपथ का न्योता

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ आज शाम 4 बजे राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.साथ ही भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

 

योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने और राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद व्यक्तिगत रूप से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को फोन करके अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया. कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता भेजा गया है.

 

​उद्योग और फिल्म जगत की कई हस्तियां भी आएंगी

 

योगी के शपथ ग्रहण समारोह में उद्योग और फिल्म जगत के कई दिग्गज भी शामिल हो सकते हैं. मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा समेत दर्जनों उद्योगपतियों को शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण भेजा गया है. फिल्म जगत से अक्षय कुमार, कंगना रनौत, अजय देवगन, बोनी कपूर, अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री समेत कई एक्टर्स, डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स को निमंत्रण भेजा गया है.

 

एयरपोर्ट से इकाना स्टेडियम तक का रूट हुआ जगमग

 

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लेकर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, इकाना तक के पूरे रूट को फूलों के गमलों से सजाया गया है, लाइटिंग की गई है. लखनऊ नगर निगम ने इकाना स्टेडियम के पूरे इलाके को 12 ब्लॉक में बांटकर 4 अधिकारियों की तैनाती की है, जो पूरे परिसर की साफ-सफाई, पानी की व्यवस्था देखेंगे. तीन जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

 

इकाना स्टेडियम के ठीक सामने पलासियो मॉल के मैदान पर लगभग 5000 गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था है. मेदांता अस्पताल के पास 1000 बसों के खड़े करने की व्यवस्था की गई है. वहीं चक गंजरिया के पास पार्किंग की व्यवस्था की गई है. प्रधानमंत्री व तमाम अन्य वीवीआईपी के लिए 3 हेलीपैड बनाए गए हैं. वहीं दो हेलीपैड पुलिस कंट्रोल रूम के पास बनाए गए हैं. मेहमानों के ठहरने के लिए साकेत, यमुना, गोमती, सरयू और नैमिषारण्य गेस्ट हाउस बुक कर दिए हैं.

 

भाजपा को यूपी चुनाव में मिला दो तिहाई बहुमत

 

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर 273 सीटें जीतने में सफल रही, जो बहुमत के आंकड़े 202 से 71 सीटें ज्यादा है. भाजपा की सहयोगी पार्टियों अपना दल ने 12 और निषाद पार्टी ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, समाजवादी पार्टी गठबंधन को इस बार 125 सीटों पर जीत मिली. कांग्रेस को सिर्फ 2 और बसपा को 1 सीट नसीब हुआ. इस तरह नारायण दत्त तिवारी के बाद योगी आदित्यनाथ दूसरे ऐसे मुख्यमंत्री होंगे, जो अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद दोबारा पूर्ण बहुमत के साथ यूपी की सत्ता में काबिज होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: