आगरा में राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे से हटेंगे शराब ठेके

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। आगरा में राष्ट्रीय राजमार्ग-19 के समीप खुली शराब की दुकानों पर संकट खड़े होने – वाला है। प्राधिकरण इन दुकानों को हटाने की पूरी तैयारी कर चुका है। इसके लिए जल्द ही जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों से मुलाकात की जाएगी। जिलाधिकारी को एक प्रस्ताव पत्र भी देंगे। इसमें हाइवे की भूमि पर इन दुकानों के कारण हो रहे अवैध अतिक्रमण भी रोके जाएं। साथ ही वाहन चालक भी शराब से दूरी बना सकें।

प्राधिकरण के घटना प्रबंधक नरेंद्र चौधरी ने बताया कि फरीदाबाद से लेकर आगरा के वाटर वर्क्स तक अलग-अलग जनपद में यही स्थिति बनी हुई है। नेशनल हाइवे की जमीनों पर शराब के ठेके संचालकों ने अवैध पार्किंग बना दी हैं। ठेका देखकर लोग वाहन भी रोड पर ही खड़ा कर लेते हैं। ऐसे में राहगीर तो परेशान होते हैं। दूसरों की सुरक्षा भी खतरे में आ जाती है।

उन्होंने बताया कि आगरा में रुनकता, सिकंदरा, भगवान टाकीज, वाटर वर्क्स तक नेशनल हाइवे और उसकी परिधि में जमकर शराब की दुकानें हैं। कई स्थानों पर तो दुकानदारों ने हाइवे की भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर लिया है। खुलेआम पार्किंग सजाई जाती है, जिससे पीछे का यातायात प्रभावित हो जाता है। उन्होंने बताया कि इन शराब की दुकानों को हाइवे से साइड में शिफ्ट करने के लिए जल्द ही जिलाधिकारी से मुलाकात करेंगे। उन्हें एक प्रस्ताव पत्र देकर इन दुकानों को हाइवे से हटाने की मांग की जाएगी।

वहीं, नगर निगम के अधिकारियों से मुलाकात करके हाइवे पर गंदगी का अंबार लगाने वाले लोगों की लिखित में शिकायत की जाएगी। ताकि, उन पर कठोर कार्रवाई हो सके। उन्होंने ऐसे भी दुकानदार चयनित किए हैं, जिन्होंने नेशनल हाइवे की ग्रिल काटकर सुरक्षा में सेंध लगाई है। उनके खिलाफ भी थाने में तहरीर देकर अभियोग दर्ज कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: