हाजी फिरोज़ खान गब्बर ने CRPF में चयनित संजय लोधी को किया सम्मानित

सोहावल ,अयोध्या ! केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल की अखिल स्तर की इंजीनियरिंग ट्रेड की एस. आई. रैंक के लिए मई में आयोजित 20 पदों हेतु भर्ती परीक्षा में सोहावल ब्लॉक अन्तर्गत ग्राम सभा राम नगर धौरारा के कटरा निवासी कृषक दीन दयाल लोधी के लाल संजय कुमार ने ऑल इंडिया 7वीं रैंक हासिल करके क्षेत्र को गौरवांवित कर दिया। इसके पूर्व कई अन्य दर्जनों भर्ती परीक्षाओं में प्री और मेंस में सफलता प्राप्त करने में कुछ अंको या डीवी से छट जाते थे, लेकिन सतत परिश्रम, ईमानदारी, संघर्ष एवम आत्म विश्वास से अंततः सफलता हासिल कर लिए। बताते चले कि घर की आर्थिक स्थिति आज भी बहुत दयनीय है। घास फूस और क्षीण हीन कच्चे मकान में घर का गुजर बसर किसी तरह मजदूरी करके श्री दीन दयाल लोधी ने संजय की पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी। संजय ने अयोध्या पॉलीटेक्निक से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने के बाद प्रयागराज में एक्सीलेंटविजन टेक्निकल एकेडमी के मार्गदर्शन में तैयारी की। संजय की कामयाबी पर गांव में हर्ष का माहौल है। हाल ही घोषित एसएससी जेई प्री में संजय ने 142 मार्क्स हासिल करके मेंस की 4 दिसंबर की परीक्षा में शामिल होंगे।
आज बीकापुर विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रहे हाजी फिरोज़ खान उर्फ गब्बर ने उनके घर पहुंच कर संजय एवं उनके माता-पिता मुलाकात कर फूल माला, मिष्ठान भेंट किया।
हाजी फिरोज़ खान गब्बर ने कहा कि कड़ी मेहनत एवं परिश्रम के बल पर जिस तरह संजय ने सफलता हासिल की है यह क्षेत्र ही नहीं पूरे जनपद के लिए एक प्रेरणा बनकर उभरे हैं।
इस मौके पर समाजवादी पार्टी के ज़िला उपाध्यक्ष एवं बीकापुर विधानसभा प्रभारी एजाज़ अहमद, युवा नेता अमृतलाल वर्मा, ठाकुर यादव, मोहम्मद शोएब खान प्रमुख रूप से मौजूद रहे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: