पूर्व से विवादित रहा है दरोगा नितिन भड़ाना, तीसरी बार हुई है कार्यवाही

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। कमिश्नरेट आगरा में शमशाबाद थाने में तैनात दरोगा की कार में नोटों की गड्डियों की रील की वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर आगरा डॉ प्रीतिंदर सिंह ने शमशाबाद थाने के दरोगा नितिन भड़ाना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। तो वही जानकारी में आया था कि थाने के कारखास भी नोटों की गाड़ियों की रील बनाने की वीडियो में शामिल है।। जिस पर पुलिस कमिश्नर आगरा ने एसीपी फतेहाबाद को जांच कर कार्यवाही करने के दिशा निर्देश जारी किए थे। सोमवार को एसीपी फतेहाबाद की जांच में सामने आया कि थाने के कारखास सुमित ने नोटों की गड्डियों की रील बनाई थी। जिसके बाद थाने के कारखास सुमित को भी तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है।

नोटों की गड्डियों की रील बनाने में निलंबित हुए दरोगा नितिन भदाना पूर्व से ही विवादित रहे हैं

कभी शराब पीकर सड़कों पर हंगामा करना, कभी शराब पीकर आए दिन लोगों के साथ में मारपीट करना तो कभी शराब के नशे में सैलून संचालक के माथे पर पिस्टल लगाकर गाली-गलौज करने के मामले में दरोगा नितिन भड़ाना पर तीन बार कार्यवाही हुई है।
थाना शाहगंज की सराय ख्वाजा चौकी पर दरोगा नितिन भदाना ने शराब पीकर पब्लिक के संग में बदतमीजी की मारपीट की जिसमें जांच के बाद कार्यवाही की गई।
दूसरी बार दरोगा नितिन भड़ाना ने शाहगंज थाने की सराय ख्वाजा चौकी पर शराब के नशे में सैलून संचालक के माथे पर पिस्टल रखकर मारपीट और गाली गलौज की थी। जहां अधिकारियों से शिकायत के बाद नितिन भड़ाना को लाइन हाजिर किया गया था।
तीसरी बार कमिश्नरेट आगरा के शमशाबाद थाने की धिमश्री चौकी पर तैनात दरोगा नितिन भड़ाना ने शराब पीकर अधिकारियों को अपनी गलत लोकेशन बताई।
सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि जब इस बात की जांच शुरू की तो दरोगा नितिन भड़ाना ने पुलिस अधिकारियों से भी शराब के नशे में फोन पर अभद्र भाषा में बात की।। जिसमें डीसीपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा ने दरोगा नितिन भडाना के खिलाफ कार्यवाही के लिए पत्र लिखा।
अब चौथी बार दरोगा नितिन भडाना कार के अंदर नोटों की गड्डियों की वीडियो बनाने के मामले में निलंबित हुए हैं।

कार के अंदर तेज आवाज में बजता गाना मोती चैन मोटा पैसा, कोई दिखा दो हमारे जैसा, छोरी चिल्लावे पैसा ही पैसा पर पुलिस कमिश्नर आगरा ने दरोगा को निलंबित कर दिया है।
सूत्रों के हवाले से खबर है कि जिस कार के अंदर नोटों की गड्डियों की रील की वीडियो वायरल हुई थी। इस वीडियो को पहले सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था। मगर अपलोड होने के कुछ मिनट बाद जब तक इस वीडियो को हटाया जाता। तब तक थाने के अन्य पुलिसकर्मियों ने इस वीडियो को अपलोड कर लिया और यह वीडियो अधिकारियों तक पहुंच गया।
बताया जा रहा है कि नोटों की गड्डियों की रील की वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर आगरा ने थाने के कारखास और दरोगा दोनों पर एक साथ कार्यवाही की जिससे हड़कंप मच गया।
थाने के कारखास सुमित और दरोगा नितिन भड़ाना पर कार्यवाही के बाद शमशाबाद थाने में तरह-तरह की की चर्चाएं हैं। चर्चा इस बात की भी है कि आखिरकार एक प्राइवेट व्यक्ति के साथ दरोगा की कार लेकर एनसीआर जाने वाले लोगों के पास इतनी मोटी रकम कहां से आई। बताया जा रहा है कि अधिकारी इस बात पर भी जांच कर रहे हैं कि कहीं यह रकम रिश्वत की तो नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: