टीबी मुक्त भारत और टीबी मुक्त आगरा के लिए एकजुट हुए सभी धर्मों के धर्मगुरु


 

विष्णु सिकरवार
आगरा। प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान के अंर्तगत मंगलवार को जनपद आगरा में सभी धर्मों के धर्मगुरों के साथ एक सम्मेलन सभी धर्मों के जनसमुदाय को टीबी के प्रति जागरुक करने हेतु एक धर्म गुरुओं का सम्मेलन आयोजित किया गया।
इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान के अंर्तगत जनपद आगरा को टीबी मुक्त किए जाने हेतु एक जागरुकता सम्मेलन जनपद आगरा के सभी धर्म गुरुओं के साथ आयोजित किया गया।

जिस में अपने अपने समुदाय को टीबी जैसी भयानक और जानलेवा बीमारी टीबी के बारे में जागरूक किए जाने पर विस्तृत रूप से चर्चा कर अपने अपने समुदाय के लोगों को संदेश दिया गया।
इस अवसर पर श्रीमनकामेश्वर मंदिर के महंत योगेश पूरी, इस्लाम धर्म से अब्बुलाला दरगाह के ईशात अली, मो• शमीम शाहगंज मदरसा और बौद्ध धर्म के भंते धम्मपाल नाग, कैथोलिक/ ईसाई धर्म से फादर मून लगरास , सिक्ख धर्म से शांति दूत बंटी ग्रोवर, मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

इस धर्म गुरु सम्मेलन में आए सभी धर्म गुरुओं का स्वावागत और अभिनंदन जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ• सुखेश गुप्ता के द्वारा किया गया।
डा• संजीव कुमार लवानिया निदेशक एसटीडीसी आगरा ने उपस्थित सभी पदाधिकारियों, कर्मचारियों एवं सभी धर्म गुरुओं के प्रतिनिधियों का इस सम्मेलन को आयोजित किए जाने के लिए बहुत बहुत आभार और शुभकामनाएं दी गई।
डा• अनुराग श्रीवास्तव, डा भीमराव अंबेडकर विश्व विद्यालय के सामुदायिक रेडियो 90.4 आगरा की आवाज से श्रीमती पूजा सक्सेना का सराहनीय सहयोग रहा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें