*सीएससी का जिला स्तरीय टेली लॉ जागरूकता कार्यक्रम संपन्न*

 

पैनल लॉयर के साथ सीएससी वीएलई भी रहे कार्यक्रम में शामिल

लखनऊ / जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, जिला एंव सत्र न्यायालय लखनऊ तथा सीएससी टेली लॉ के तत्वावधान में जिला स्तरीय विधिक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन विकास भवन सभागार लखनऊ में आयोजित किया गया जिसमें सैकड़ो पैनल लॉयर और वीएलई मौजूद रहे।
कार्यक्रम का शुभारंभ स्टेट कोऑर्डिनेटर वागीश सिंह ने स्टेट हेड सीएससी ई-गवर्नेंस राजेश मिश्रा तथा प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर योगेश मिश्रा को बुके देकर सम्मानित करते हुए किया। लोगों को संबोधित करते हुए स्टेट हेड राजेश मिश्रा ने मौजूद वीएलई तथा पैनल अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें यह समझने की आवश्यकता है कि सरकार की यह योजना कितनी विस्तृत और बिशाल है। न्याय को समाज के अंतिम पायदान पर खड़े हुए व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए वीएलई तथा टेली ला पैनल लॉयर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। स्टेट कोऑर्डिनेटर वागीश सिंह ने बताया कि 2017 जून महीने में प्रारंभ हुई या योजना आज उत्तर प्रदेश पचास हजार से अधिक ग्रामसभा को अपने दायरे में ले लिया है। हमें और भी अधिक गंभीरता से कार्य करने की आवश्यकता है। पैनल लॉयर नेहा ने टेली लॉ की विस्तृत जानकारी दी। पैनल लॉयर अवनीश पांडे ने टेली लॉ के भविष्य में न्याय की अवधारणा को विस्तार से बताया और वही वीएलई के महत्व को रेखांकित भी किया । पैनल लॉयर निशांत शर्मा ने पॉक्सो एक्ट के बारे में बताते हुए 18 साल से कम उम्र के होने वाले यौन उत्पीड़न के बारे में बताया । पैनल एडवोकेट हंसराज तिवारी ने कार्यस्थल पर महिलाओं का होने वाले उत्पीड़न के बारे में चर्चा किया तो उत्तर प्रदेश विधिक सेवा प्राधिकरण की अधिवक्ता तबस्सुम ने महिलाओं के संरक्षण अधिनियम के संबंध में जानकारी दिया।
कार्यक्रम को देवेंद्र यादव, रोहित शंकर सहित अन्य पैनल अधिवक्ताओं ने संबोधित किया कार्यक्रम में मौजूद सीएससी संचालकों को टेली ला प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया कार्यक्रम में मुख्य रूप से नेहा, अमरदीप, राजू, निशांत शर्मा ,निवेदिता गुप्ता,रणविजय,अनिल सिंह,सौरभ त्रिपाठी,शमी वर्मा,अविनाश चंद्र, उपेंद्र प्रताप सिंह,सूरज यादव,दिलीप तिवारी सहित कई पैनल अधिवक्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: