योगी सरकार करने जा रही है यह पांच चीजें फ्री

उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक यूपी के लखनऊ, आगरा, मेरठ समेत सभी जिलों में बिजली के साथ पांच चीजें फ्री में दी जाएगी।इसको लेकर विभाग के स्तर पर तैयारी की जा रही हैं।

खबर के अनुसार योगी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद इसकी घोषणा की जा सकती हैं और यूपी के लोगों को इसका लाभ मिल सकता हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि शपथ ग्रहण के तुरंत बाद योगी सरकार घोषणा पत्र में किए गए पांच बड़े वादों को पूरा कर सकती है।

 

लखनऊ, आगरा, मेरठ समेत सभी जिलों में बिजली के साथ ये 5 चीजे मिलेगी फ्री?

 

1 .मुफ्त एलपीजी गैस सिलेंडर : शपथ ग्रहण के बाद होली और दीवाली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने पर मुहर लग सकती हैं और उज्वला योजना के लाभार्थियों को इसका लाभ मिल सकता हैं।

 

2 .कॉलेज छात्राओं को मुफ्त स्कूटी: घोषणा पत्र में कॉलेज की छात्राओं को मुफ्त स्कूटी के अलावा युवाओं को दो करोड़ टैबलेट और लैपटॉप मुफ्त देने का वादा किया गया था। शपथ के बाद इसकी मंजूरी मिल सकती हैं।

 

3 .फ्री राशन योजना का विस्तार : यूपी में मुफ्त राशन वितरण योजना का विस्तार किया जा सकता हैं। शपथ ग्रहण के बाद सीएम योगी 2024 तक इसका विस्तार कर सकते हैं।

 

4 .महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा : उत्तर प्रदेश के सरकारी बसों में 60 साल या उससे अधिक आयु की महिलाओं को साधारण से लेकर एसी बसों में मुफ्त सफर का लाभ मिल सकता हैं। इसकी तैयारी की जा रही हैं।

 

5 .सिंचाई के लिए किसानों को मुफ्त बिजली : शपथ ग्रहण के बाद योगी सरकार उत्तर प्रदेश में किसानों को मुफ्त बिजली देने के वादे पर मुहर लगा सकती हैं और किसानों को सिंचाई के लिए फ्री बिजली मिल सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: