बेटी की शादी के लिए योगी सरकार देगी एक लाख रुपए

उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक यूपी में गरीब वर्ग के बेटी की शादी के लिए सरकार के द्वारा आर्थिक मदद के रूप में एक लाख रुपये की राशि दी जाएगीइसको लेकर तैयारी की जा रही हैं।

खबर के अनुसार योगी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद इसकी स्वीकृति मिल सकती हैं तथा कन्या सुमंगल योजना के तहत अब 15 हजार रुपये की जगह 25 हजार रुपये दिए जाएंगे। वहीं शादी के लिए 50 हजार रुपये की जगह 1 लाख रुपये दिए जाएंगे।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कन्या सुमंगल योजना की राशि बढ़ा दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनाव के दौरान एक रैली में कन्या सुमंगल योजना की राशि को बढ़ाने का ऐलान किया था। जिसके बाद विभाग ने तैयारी शुरू कर दी थी।

 

ऐसे करें आवेदन : कन्य सुमंगल योजना के लिए आप वेबसाइट mksy.up.gov.in पर जाएं। इसके बाद रजिस्ट्रेशन करें और फिर लॉगइन और पासवर्ड डालकर साइनइन करें। इसके बाद कन्य सुमंगल योजना का फॉर्म भरकर सब्मिट करें।

 

नोट : इसका लाभ लेने के लिए परिवार की सालाना आय 3 लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। परिवार में दो ही बेटियों को इसका लाभ मिलेगा। लेकिन जुड़वा बेटियां होने पर तीसरी बेटी को भी फायदा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: