पारदर्शिता बनाए रखने के लिए लकी ड्रा के माध्यम से बांटे पटाखों की दुकानों के लाइसेंस


 

विष्णु सिकरवार
आगरा। आगरा में इस बार पटाखों की दुकानें लगाने के लिए पुलिस ने लकी ड्रा सिस्टम अपनाया है। आगरा में 9 स्थानों पर 294 पटाखों की दुकानें लगाई जा रही हैं, जिसके लिए 435 आवेदन किए गए थे। किसी भी व्यक्ति को दुकान आवंटित करने में किसी तरह का कोई पक्षपात न हो इसीलिए लकी ड्रा निकाला गया है।
मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अस्थाई पटाखों की दुकानों के लाइसेंस आवंटित किए गए। जिसके लिए पुलिस ने लकी ड्रा के माध्यम से पर्चियां निकाल दुकानदारों के नाम निकाले। डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि आगरा में पटाखों की दुकानें लगाने के लिये स्थानों को चिन्हित किया गया है। जहां पर पटाखों की 294 अस्थाई दुकानें लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि 294 दुकानों के लिए 435 आवंटन आए थे। किसी के साथ कोई पक्षपात न हो इसके लिए इस बार लकी ड्रा के माध्यम से दुकानों का आवंटन किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हर बार यह शिकायत मिलती है कि जिन लोगों को दुकानें आवंटित की जाती हैं, वह लोग थोड़े पैसों के लालच में अपने लाइसेंस को आगे बेच देते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार वह लोग ऐसा नहीं कर सकेंगे। इस बार पांच दिन तक बाजार लगेगा, और इन पांच दिनों में अचानक चेकिंग के लिए टीम कभी भी पहुंच जाएगी और यदि चेकिंग के दौरान कोई भी व्यक्ति ऐसा पाया जाता है जिसने अपने लाइसेंस पर किसी और को दुकान दे दी हो चलाने के लिए तो ऐसे लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें