आंगन बाड़ी केंद्र शिष्टी पुर के सामने फैली गंदगी की साफ सफाई कराए जानें की ग्रामीण कर रहें मांग , जिम्मेदार मौन


 

बिजली के पोल पर कई वर्षो से लटक रहा ट्रांसफार्मर , ग्रामीणों को समस्या, बिजली विभाग के जिम्मेदार मौन
महमूदाबाद , सीतापुर ।
जनपद सीतापुर के विकास खंड पहला की ग्राम पंचायत शिष्टीपुर में बने आंगन बाड़ी केंद्र के सामने वहां के ग्रामीणों के अनुसार कई वर्षों से गंदगी का अंबार लगा हुआ। जिससे गर्भवती महिलाओं समेत छोटे बच्चों को आंगन बाड़ी केंद्र पर जाने में गंदगी को लेकर काफी ज्यादा समस्या हो रही है। शिष्टीपुर गांव को जाने पर देखा गया कि हकीकत में आंगन बाड़ी केंद्र के सामने गंदगी अपने पाव पसारे हुई है। जिसके संबन्ध में प्रधान सुनीता देवी , प्रधान प्रतिनिधि राम मिलन , विश्वनाथ समेत वहां के ग्रामीण लक्ष्मी नरायन , छोटे लाल , राम गोपाल , शिवम सिंह आदि के साथ साथ कई अन्य लोगों से गंदगी को लेकर बात की गई तो उक्त सभी लोगों द्वारा बताया गया कि यह गंदगी काफी समय यहां पर फैली हुई है। और इसकी साफ सफाई काफी समय से नहीं कराई जा रही है। जिससे पूरे गांव को समस्या है। इस लिए प्रधान प्रतिनिधि समेत कई लोगों से जब बात की गई तो वहीं पर मौजूद प्रधान प्रतिनिधि राम मिलन के द्वारा बताया गया कि तो उन्होंने ने बताया कि उक्त मामले की शिकायत कई बार की गई मगर अभी यहां पर फैली गंदगी को किसी भी सम्बन्धित अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा हटवाया नहीं गया है। उक्त सभी लोगों समेत अन्य लोगों ने उच्च अधिकारियों से शीघ्र ही आंगन बाड़ी केंद्र के सामने फैली हुई गन्दगी को हटवाए जाने की मांग कर रहे है। और वहीं उक्त मामले के सम्बन्ध में जब प्रधान से बात की गई तो उन्होंने भी बताया की इसकी शिकायत कई बार की गई है। शिकायत करने के बाद सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा सिर्फ आश्वासन ही दे दिया जाता है । मगर गंदगी को हटवाया नहीं जा रहा है।

इनसेट :
जनपद सीतापुर के विकास खंड पहला की ग्राम पंचायत शिष्टी पुर में विद्यालय के सामने बने आंगन बाड़ी केंद्र के पास बिजली विभाग द्वारा एक ट्रांसफार्मर रखा गया है। जो काफी समय से बिजली के पोल पर बिना एंगल के लटक रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक यह गलत तरीके से रखा गया है। इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा होने की संभावना बनी रहती है। उक्त मामले के सम्बन्ध में जब संबंधित अधिकारी एसडीओ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उक्त मामले की जानकारी नहीं है। उक्त मामले की जानकारी कर के शीघ्र ही बिजली के पोल पर लटक रहें ट्रांसफार्मर को एंगल लगवा कर सही कराने की बात कही है। ग्रामीणों के मुताबिक लटक रहे ट्रांसफार्मर के पास विद्यालय व आंगन बाड़ी केंद्र सहित मुख्य मार्ग भी है।जिस पर दिन भर लोगों का आवगमन रहता है। इसलिए शिष्टी पुर के ग्रामीणों ने मीडिया के माध्यम से अपनी समस्या को संबंधित उच्च अधिकारियों व कर्मचारियों तक पहुंचाकर उक्त समस्या से निजात दिलाए जाने की मांग कर रहें है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें