पत्रकार के भतीजो पर दबंगो ने किया हमला, रिपोर्ट दर्ज, एक आरोपी पुलिस हिरासत में*

 

*आरोपियों का परिवार पुलिस को बदनाम करने में लगा*

*अधिवक्ताओं व किसान संगठन का आरोपी पुलिस पर कर रहे रोब ग़ालिब*

*बुढाना* पत्रकार के दो भतीजों पर जानलेवा हमला करने के मामले में बुढाना पुलिस ने चार आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली है। उधर एक भतीजे की हालत गंभीर बताई गई है। जिसका उपचार मेरठ चल रहा है और बुधवार को सर्जरी होनी है। मिली जानकारी के अनुसार पत्रकार नसीम कुरैशी व उसके भाईयों सलीम और वसीम की बुढाना कस्बे की पुरानी सब्जी मंडी में पुश्तैनी 2 दुकाने हैं जो उन्होंने झगड़ा न हो इस वजह से अपनी दोनों दुकानों को बंद कर रखा है क्योंकि पड़ोसी इस्लाम पुत्र मंगता व उसके भाई, पुत्र और भतीजे दोनों दुकानों को हड़पने की नीयत से उनसे रंजिश रखते हैं‌ और मामला कोर्ट में विचाराधीन है। जिसमें 31 अक्टूबर की डेट लगी है। वाका बीती 29 अक्टूबर की सायं 6 बजे के करीब का है। पत्रकार नसीम कुरैशी के सगे नाबालिग भतीजे मोहम्मद जैद व उसका छोटा भाई शायान पुत्रगण सलीम कुरैशी निवासी मौहल्ला मिर्दगान कस्बा बुढाना जिला मुजफ्फरनगर जब अपनी दो-तीन महीने से बन्द पड़ी दुकानों का ताला खोलकर दुकान के अन्दर साफ सफाई कर रहे थे तब उनके भतीजों ने अपनी दुकानों के सामने खडे पडौसी दुकानदारों के वाहनों को हटाने के लिये कहा तो पडौसी दुकानदारों जिसमे इरफान पुत्र मंगता, सलमान पुत्र इस्लाम, आदिल पुत्र नवाब और उवैश पुत्र इरफान ने दुकानों के सामने खड़े अपने व अपने ग्राहको के वाहनों को हटाने से इंकार कर दिया तथा गाली गलोच कर मारपीट पर उतारू हो गये और कहा कि हम तुम्हें यहां पर करोबार नहीं करने देंगे। उनके भतीजो द्वारा विरोध करने पर उक्त सभी ने एकराय होकर उनकी दुकान के अन्दर घुसकर उसके भतीजे मोहम्मद जैद पुत्र सलीम के साथ जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया। जिसमे इरफान पुत्र मंगता अपने हाथो मे चाकू, सलमान पुत्र इस्लाम व आदिल पुत्र नवाब अपने हाथों में सरिया व उवेश पुत्र इस्लाम अपने हाथों मे लाठी डंडे लिए हुए थे। तब हमलावरों ने पास में पड़ी इन्टरलाक ईंटों से मोहम्मद जैद व उसे बचाने आये शायान पर भी बेदर्दी से यह कहते हुये जानलेवा हमला कर दिया कि आज बहुत दिनों के बाद फंसे हो तुम्हे नहीं छोंड़ेगे। हाथों में लिए हथियारों से भी जानलेवा हमला कर दिया। जिसमे उनके भतीजों मोहम्मद जैद की आँख मे सलमान व आदिल ने सरिया से वार कर आँख खराब कर दी। इसकी खबर जैसे ही पत्रकार नसीम कुरैशी को किसी अन्य व्यक्ति के द्वारा फोन पर मिली तो उन्होंने अपने दोनों भतीजो की हमलावरों से जान बचाई। तब चारों आरोपी एलानियां धमकी देकर गये कि तुम्हे दुकाने नही खोलने देगे व मौका लगते ही तुम्हे व तुम्हारे परिवार को जान से मार देंगे। पत्रकार नसीम कुरैशी ने बताया कि आरोपी झगड़ालू किस्म के हैं तथा उनकी दुकानों पर अवैध रूप से कब्जा करना चाहते हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर एक आरोपी को पकड़ा है जबकि तीन आरोपी खुले घुम रहे हैं। उधर मेरठ हस्पताल में मोहम्मद जैद की हालत गंभीर बनी हुई है।

*अधिवक्ताओं और किसान संगठन का आरोपियों का परिवार पुलिस पर कर रहे रोब ग़ालिब*

बताया जाता है कि हमलावर आरोपियों की बहन मुजफ्फरनगर कचहरी में एक अधिवक्ता की मुंशी है। आरोपियों के परिवार का एक सदस्य किसान संगठन का पदाधिकारी है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हमलावर आरोपी की बहन व परिवार पुलिस पर रोक गालिब करते हुए आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही करने पर पुलिस को अधिवक्ताओं व किसान संगठन के धरने की धमकी दे रही है। वहीं, बताया जाता है कि हमलावर आरोपियों की बहन एक अधिवक्ता की मुंशी है और परिवार का एक सदस्य किसान संगठन का पदाधिकारी है। और वह पुलिस को कह रहे है कि अगर तुमने इन पर केस दर्ज किया तो हम सारे अधिवक्ताओं व किसान संगठन को एकत्र कर के बुढाना कोतवाली में दारा डालकर धरना प्रदर्शन करेंगे। वही, बताया जाता है कि पुलिस ने हमलावर आरोपियों की बहन व उसके परिवार को कानून का पाठ पढ़ाते हुए चार आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर एक हमलावर आरोपी को पुलिस हिरासत में ले लिया है।

*आरोपियों का परिवार पुलिस को बदनाम करने में लगा*

कस्बे में चर्चा हो रही है कि आरोपियों के परिवार के सदस्यों के द्वारा कहा जा रहा है एक ही बुढाना कोतवाली पुलिस से उनकी साठ गांठ हो गई है अब पुलिस उनके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं करेंगी। लेकिन कानून के लंबे हाथ हमलावर आरोपी के गिरेबान तक पहुंच गए हैं खाकी ने चार आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है। लेकिन, हमलावर आरोपियों का परिवार पुलिस को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: