सपा नेता आजम खान को सपरिवार 7 साल की सजा, फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में पाए गए दोषी

सपा नेता आजम खान को सपरिवार 7 साल की सजा, फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में पाए गए दोषी

रामपुर/ अपनी विधायकी गंवाने वाले समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री आजम खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं।अब आजम खान फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट के मामले में सपरिवार दोषी करार दिए गए हैं। आजम खान के साथ-साथ उनके बेटे, अब्दुल्ला आजम और पत्नी डॉ. तंज़ीम फ़ातिमा को दोषी करार दिया है।तीनों को सात-सात साल की सजा सुनाई गई है।आजम का जमानत पत्र निरस्त कर दिया गया है।भारतीय जनता पार्टी के नेता आकाश सक्सेना ने आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था।अदालत द्वारा सजा का ऐलान किए जाने के बाद तीनों को कोर्ट से सीधा जेल भेजा जा रहा है।

दो बर्थ सर्टिफिकेट का मामला

रामपुर की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान उनके बेटे अब्दुल्ला और और पत्नी तंजीन फातिमा को दोषी ठहराते हुए सात-सात साल की सजा सुनाई है। यह मामला अब्दुल्ला आजम के दो बर्थ सर्टिफिकेट को लेकर है।अब्दुल्ला आजम पर पहले बर्थ सर्टिफिकेट के आधार पर पासपोर्ट लेकर विदेश जाने का आरोप है। वहीं सरकारी कामों के लिए दूसरे बर्थ सर्टिफिकेट का इस्तेमाल करने का आरोप है।

2012 और 2015 में जारी हुए सर्टिफिकेट

मिली जानकारी के अनुसार‌ पहला बर्थ सर्टिफिकेट रामपुर नगर पालिका ने 28 जून 2012 को जारी किया,जिसमें रामपुर में अब्दुल्ला आजम का जन्मस्थान दर्शाया गया है। वहीं जनवरी 2015 में जारी किए गए दूसरे बर्थ सर्टिफिकेट में उनका जन्मस्थान लखनऊ दिखाया गया है। इस केस में अब्दुल्ला आजम, उनके पिता आजम खान और मां तंजीम फातिमा के खिलाफ धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत के दर्ज किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: