सीतापुर सीतापुर डाक मण्डल की ओर से रामपुरमथुरा उपडाकघर के परिसर में वृक्षारोपण एवं डाक मेला का आयोजन किया गया

सीतापुर सीतापुर डाक मण्डल की ओर से रामपुरमथुरा उपडाकघर के परिसर में वृक्षारोपण एवं डाक मेला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में माननीय सांसद सीतापुर मुख्य अतिथि के रूप में राजेश वर्मा उपस्थित हुए। माननीय सांसद महोदय के कर कमलों द्वारा रामपुरमथुरा उपडाकघर के निर्माणाधीन परिसर में वृक्षारोपण किया गया। माननीय सांसद महोदय के विशेष प्रयासों से ही रामपुर मथुरा के क्षेत्रवासियों को डाकघर के सरकारी भवन की सैगात मिली है। वर्तमान में रामपुर मथुरा उपडाकघर किराये के भवन में संचालित है। डाकघर के सरकारी भवन का निर्माण कार्य शीघ्र ही पूर्ण हो जायेगा। भवन में सभी आधुनिक एवं डिजिटल सुविधायें उपलब्ध रहेंगी। रामपुरमथुरा उपडाकघर से 16 शाखा डाकघर सम्बद्ध हैं जिनके माध्यम से भी क्षेत्रवासियों को डाक सेवाओं का लाभ मिल रहा है।

कार्यक्रम के दौरान ही परिसर में वृहद् डाक व्यवसाय मेले का भी आयोजन किया गया। जिसमें डाकघर बचत बैंक योजनाओं के अन्तर्गत नागरिकों के बचत बैंक सम्बन्धी, सुकन्या समृद्धि, महिला सम्मान बचत पत्र आदि के खाते खोले गये तथा डाक जीवन बीमा व ग्रामीण डाक जीवन बीमा का व्यवसाय किया गयाद्य इस अवसर पर मुख्य अतिथि माननीय सांसद महोदय द्वारा सुकन्या समृद्धि खाता खुलवाने वाली बालिकाओं को पासबुक व उपहार तथा महिला सम्मान बचत पत्र व डाक जीवन बीमा धारकों को पासबुक व पॉलिसी बांड वितरित किये गये। माननीय सांसद महोदय द्वारा उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए डाक विभाग की सुकन्या समृद्धि योजना, डाक जीवन बीमा व फसल बीमा योजना का लाभ लेने की अपील की।

कार्यक्रम में लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल विवेक कुमार दक्ष भी उपस्थित रहे। उन्होंने उपस्थित लोगों को लोगों डाक विभाग की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। अधीक्षक डाकघर सीतापुर मण्डल विनय कुमार ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया एवं लोगों को डाकघर की सेवाओं से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर सुनील कुमार सहायक अधीक्षक, डाक निरीक्षक जे०पी० त्रिवेदी, रोहित कुमार, प्रदीप कुमार सहित डाक विभाग के अधिकारी, कर्मचारी एवं क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: