यूपी में कांग्रेस का जनाजा निकालने वाले कांग्रेस के बड़़बोले दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी की अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी,पाक अधिकृत कश्मीर पर कब्जा करने का किया वादा

यूपी में कांग्रेस का जनाजा निकालने वाले कांग्रेस के बड़़बोले दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी की अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी,पाक अधिकृत कश्मीर पर कब्जा करने का किया वादा

 

प्रतापगढ़़।निकाय चुनाव में अपने गृह जनपद में सिर्फ अपनी परम्परागत रामपुर खास विधानसभा की नगर पंचायत लालगंज की एक सीट तक सीमित रहने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी की हिम्मत और जज्बात की जितनी सराहना की जाए वो कम है।यूपी निकाय चुनाव के साथ-साथ प्रमोद तिवारी कर्नाटक में कांग्रेस को सत्ता दिलाने के लिए विधानसभा के चुनावी जनसभा में बिना देरी किए पहुंच गए।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव का माहौल कांग्रेस के पक्ष में करने के बाद प्रमोद तिवारी बिना देरी किए पाक अधिकृत कश्मीर को छुड़ाने के लिए कश्मीर पहुंच गए। प्रमोद तिवारी को कहीं से जानकारी मिली कि पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किया गया है और इन दिनों पाकिस्तान के हालात ठीक नहीं हैं।इसलिए देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने जो गलती की उसे सुधारने का यह बढ़िया मौका है।कांग्रेस को देश में फिर से सत्ता में आना है तो पाक अधिकृत कश्मीर यदि वापस मिल जाए तो कांग्रेस का खोया हुआ जनाधार वापस मिल सकता है और कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बन सकते है और प्रमोद तिवारी देश के गृहमंत्री बन सकते हैं।

कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी ने सोचा कांग्रेस का माहौल ठीक है तो बहती गंगा में वो भी हाथ धो लें।मगर हकीकत यह है कि उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में सिर्फ लालगंज नगर पंचायत में इज्जत बची रह जाए सो प्रमोद तिवारी ने अपने गृह जनपद प्रतापगढ़ की 17 नगर पंचायतों सहित नगरपलिका परिषद के अध्यक्ष पद पर समझौता कर लिया, फिलहाल यही प्रमोद तिवारी की हकीकत यही है।

 प्रमोद तिवारी विगत सात वर्षों तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को पानी पी पीकर जमकर कोसे और इसके पीछे प्रमोद तिवारी की सोंच थी कि एक दिन कांग्रेस की महरानी सोनिया गांधी और कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी सहित कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उन्हें इसका इनाम जरूर देंगी।सबको किनारे करते हुए प्रमोद तिवारी राजस्थान से राज्यसभा के सदस्य बनाये गए और अपने मिशन में कामयाब रहे।

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव और कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सफलता मिलने के बाद राज्यसभा सांसद और विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी कश्मीर की सैर करने पहुंच गए।प्रमोद तिवारी कश्मीर यात्रा पर निकले और भारत-पाक सीमा की आखिरी भारतीय चौकी लांस पर पहुंचे।जहां प्रमोद तिवारी ने पाक अधिकृत कश्मीर से पहले भारत के कब्जे वाले कश्मीर की एक चट्टान पर बैठकर एक सेल्फी लेकर दावा किया कि एक दिन पाक अघिकृत कश्मीर के जर्रे-जर्रे पर भारत की शानदार विजय होगी।कांग्रेस को जिंदा करने का प्रमोद तिवारी का यह अनोखा प्रयास रहा। प्रमोद तिवारी ने पूरे कश्मीर पर भारत के लहराते तिरंगे का पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का सपना साकार करने का दावा किया। बता दें कि ये वही कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं,जिनके नेतृत्व में प्रतापगढ़ से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया।पूरे उत्तर प्रदेश से कांग्रेस का जनाजा निकालने में प्रमोद तिवारी का योगदान हमेशा याद रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: