मथुरा वृंदावन होकर बनेगा एक नया एक्सप्रेस वे

यमुना एक्सप्रेस वे से जोड़ कर मथुरा व वृंदावन जैसे धार्मिक स्थलों तक जाने के लिए एक नए एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जाएगा।इस नये एक्सप्रेस वे का निर्माण हो जाने से दिल्ली में रहने वाले लोग तथा जो विदेशों से पहले दिल्ली में दाखिल होते हैं उनके लिए मथुरा व वृंदावन जाना बेहद आसान हो जाएगा। जब इस एक्सप्रेस वे के जरिए मथुरा व वृंदावन जाने में समय तथा खर्च दोनों कम लगेगा तो पर्यटक बेझिझक भगवान कृष्ण से जुड़े इन दोनों स्थलों की यात्रा करने जाएंगे।

 

इस नए एक्सप्रेस वे के माध्यम से उत्तर प्रदेश में तैयार हो रहे जेवर एयरपोर्ट जाना आना भी बेहद आसान हो जाएगा। यमुना अथॉरिटी के अंतर्गत बन रही फिल्म सिटी की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने वाली अमेरिकी कंपनी सीबीआरई के द्वारा ही इस नए एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जाएगा। रिपोर्ट तैयार करने के लिए कंपनी ने वियतनाम और मलेशिया शहरों का गहराई से अध्ययन किया फिर डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए अमेरिकी कंपनी सीबीआरई ने जानकारी दी कि मथुरा-वृंदावन शहर को धार्मिक दृष्टि के अलावा पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित किया जा रहा है ताकि यहाँ आने वाले लोग ब्रज की संस्कृति को देखने के लिए यहाँ पर रूकने को विवश होंयमुना एक्सप्रेस वे के करीब वृंदावन हेरिटेज सिटी को 9350 हेक्टेयर में बसाया जाने वाला है। प्रथम चरण में 731 हेक्टेयर में टूरिज्म जोन तथा 110 हेक्टेयर में रिवर फ्रंट का निर्माण किया जाएगा। पर्यटक बड़ी ही आसानी से जीप में बैठकर वृंदावन हेरिटेज सिटी में स्थित भगवान कृष्ण व राधा की लीलाओं को सँजोए इन तीनो गाँवों गोकुल, नंद गांव व बरसाना को देख पाएँगे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: