जिलाधिकारी अनुज सिंह एवं पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ

सीतापुर जनता की शिकायतों एवं समस्याओें को स्थानीय स्तर पर त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से शासन के निर्देशानुसार तहसील महोली में शनिवार को मा0 विधायक महोली श्री शशांक त्रिवेदी की उपस्थिति में जिलाधिकारी अनुज सिंह एवं पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान उन्होंने सभी शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को एक-एक करके सुना एवं उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी अनुज सिंह ने जोर देकर कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी विभागाध्यक्ष कार्यवाही करते हुये शिकायतों को तय समय मेें निस्तारण सुनिश्चित करें, जिससे वह डिफाल्टर न होने पाये। पूर्व में आयी शिकायतों का निस्तारण की स्थिति हेतु शिकायकर्ता से फोन पर वार्ता कर निस्तारण की स्थिति के बारे में जानकारी ली जाये। आई0जी0आर0एस0, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आदि माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता मिलन के समय सभी अधिकारी स्वयं उपस्थित रहकर जनता की शिकातयों को सुनकर उसका निस्तारण करें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को सुनकर उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश दिये। इस अवसर पर प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी वन प्रभाग बृजमोहन शुक्ला, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मधु गैरोला, उपजिलाधिकारी महोली अभिनव कुमार यादव, जिला विकास अधिकारी हरिशचंद्र प्रजापति, तहसीलदार महोली, क्षेत्राधिकारी महोली सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

तहसील महोली में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 66 शिकायतों में से 10 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सिधौली में प्राप्त 57 प्रार्थना पत्रों में से 03, तहसील लहरपुर में प्राप्त 40 प्रार्थना पत्रों में से 03, तहसील सदर में प्राप्त 23 प्रार्थना पत्रों में से 04, तहसील मिश्रिख में प्राप्त 33 प्रार्थना पत्रों में से 03, तहसील महमूदाबाद में प्राप्त 54 प्रार्थना पत्रों में से 07, तहसील बिसवां में प्राप्त 43 प्रार्थना-पत्रों में से 04 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर निर्धारित समयावधि के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: