नैमिष क्षेत्र में भी पर्यटन उद्योग के अन्तर्गत निवेश हुये प्रस्तावित

*नैमिष क्षेत्र में भी पर्यटन उद्योग के अन्तर्गत निवेश हुये प्रस्तावित*

*अध्यात्म के साथ-साथ आधुनिक सुख सुविधाओं की उपलब्धता एवं रोजगार सृजन को और अधिक मिलेगा बढ़ावा।*

*निवेश प्रस्ताव को धरातल पर उतारने हेतु विभिन्न बिन्दुओं पर हुआ मंथन।*

*सीतापुर जनपद का औद्योगिक दृष्टि से भविष्य में नोयडा एवं ग्रेटर नोयडा की तर्ज पर विकास की सम्भावनाएं।*

सीतापुर मा0 प्रभारी मंत्री, राज्य मंत्री, संसदीय कार्य, चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश श्री मयंकेश्वर शरण सिंह जी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में हस्ताक्षरित एम0ओ0यू0 के परिपेक्ष्य में जनपद में उद्यमियों के साथ संवाद किया। मा0 प्रभारी मंत्री जी ने उद्यमियों द्वारा लगाये जा रहे उद्योगों के बारे में व उनके द्वारा स्थापित किये जा रहे उद्योगों के कार्यों की प्रगति की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सरकार हर तरह से आपके साथ सहयोग करेगी, किसी प्रकार की समस्या आने पर उसका पूरा समाधान ससमय किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिस भी जमीन पर आप उद्योग लगाये, उस जमीन का 143 अवश्य करा लें।

मा0 प्रभारी मंत्री जी द्वारा अवगत कराया गया कि उ0प्र0 द्वारा मा0 मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश को भारत में विकास के इंजन के रूप में विकसित करने के लिये ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन लखनऊ में आयोजित किया जा चुका है, जिसमें जनपद सीतापुर में भी अनेक निवेश प्रस्ताव विविध क्षेत्रों में प्राप्त हुये है, जिनमें 174 निवेशकों के साथ एम0ओ0यू0 हस्ताक्षरित हुआ है। जिसमें कुल रू0 28645.2 करोड़ का निवेश एवं 26979 का सम्भावित रोजगार सृजित किया जायेगा। सीतापुर के नैमिषारण्य में भी तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद का गठन होने से नैमिष क्षेत्र में भी पर्यटन उद्योग के अन्तर्गत निवेश प्रस्तावित हुये हैं, जिससे यहां अध्यात्म के साथ-साथ आधुनिक सुख सुविधाओं की उपलब्धता एवं रोजगार सृजन को और अधिक बढ़ावा मिलेगा। इसी तरह नवीनीकरण ऊर्जा, प्लाईवुड, खाद्य प्रसंस्करण, आसवानी आदि क्षेत्रों में एम0ओ0यू0 हस्ताक्षरित हुये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अपने सभी संबंधित विभागों के माध्यम से इन एम0ओ0यू0 हस्ताक्षरकर्ताओं को यथासम्भव अधिक से अधिक सहयोग प्रदान करते हुये उनके निवेश प्रस्ताव को धरातल पर उतारने का प्रयास किया जायेगा, जिनसे जनपद में औद्योगिक विकास के साथ-साथ यहां रोजगार सृजन एवं क्षेत्र के समग्र विकास को भी बढ़ावा मिलेगा व मा0 मुख्यमत्री जी द्वारा प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 01 ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य साकारित किया जा सकेगा, इससे सीतापुर जनपद का औद्योगिक दृष्टि से भविष्य में वही स्थान होगा जो एन0सी0आर0 में नोयडा एवं ग्रेटर नोयडा का स्थान है।

मा0 विधायक महोली शशांक त्रिवेदी ने सभी उद्यमियों से अपील की है कि जो भी उद्योग स्थापित करें, उसमें जनपदवासियों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार दिया जाये ताकि जनपद में रोजगार को और अधिक बढ़ावा मिल सके।

जिलाधिकारी अनुज सिंह ने मा0 प्रभारी मंत्री जी को आश्वासन दिया कि जो भी उद्यमियों की समस्याएं होगी उनकी समस्याओं को सुनते हुये, उसका समाधान ससमय किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जो भी उद्योग लगाने हेतु प्रस्ताव आयेंगे, उसका भी समाधान किया जायेगा और कार्यों में प्रगति लायी जायेगी। जनपद को आगे बढ़ाने में उद्यमियों को प्रोत्साहित करते हुये आगे की ओर अग्रसर करने हेतु प्रयास किया जायेगा।

इस अवसर पर मा0 एम0एल0सी0 पवन सिंह चौहान, मा0 विधायक सेवता ज्ञान तिवारी, मा0 विधायक मिश्रिख रामकृष्ण भार्गव, मा0 विधायक महोली शशांक त्रिवेदी, मा0 विधायक सिधौली मनीष रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा, पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा, अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट अमृता सिंह, बड़ी संख्या में उद्यमी एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: