एसडीएम ने निलंबन की कार्रवाई की रद्द लेखपाल संघ का धरना छठवें दिन भी रहा जारी

तहसीलदार खेरागढ़ की जांच में निर्दोष मिले लेखपाल और कानूनगो

 

एसडीएम ने निलंबन की कार्रवाई की रद्द लेखपाल संघ का धरना छठवें दिन भी रहा जारी

 

एफआईआर वापिस नहीं हुई तो जिले पर करेंगे धरना प्रदर्शन

 

आगरा। खेरागढ़ तहसील में बीते दिनों लेखपाल और कानूनगो की कार्रवाई के बाद सुर्खियों में आ गई। लेखपाल और कानूनगो पर हुई कार्रवाई के बाद उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ ने मोर्चा खोलते हुए कार्यों का बहिष्कार करते हुए धरने पर बैठ गए। तहसीलदार खेरागढ़ की जांच में लेखपाल और कानूनगो निर्दोष मिले तो एसडीएम ने विभागीय कार्रवाई को निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया।

मामला थाना कागारौल क्षेत्र के गांव नगला घुरैला का है। विजयवीर सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह ने बीते करीब दो माह पूर्व तत्कालीन एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी के समक्ष पेश होकर शिकायत का प्रार्थना पत्र दिया जिसमें उन्होंने लेखपाल लोकेंद्र सिंह, क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक दीपक सक्सेना और राजेश कुमार, विजय पाल सिंह पुत्रगण शिव सिंह पर एक विवादित जमीन पर कूटरचित सुनियोजित षड्यंत्र कर जमीन के दस्तावेज, अभिलेखों में छेड़छाड़ फेरबदल कर विपक्षियों को लाभ पहुंचाने के लिए तहसील खेरागढ़ में प्रस्तुत करने का आरोप लगाया। जिस पर मामले में एसएसपी आगरा ने मामले की जांच कराकर करवाई करने का आदेश दिया। मामले में जांच पड़ताल हुई तो दस्तावेजों में फेरबदल करने का मामला सामने आया। जिस पर पुलिस उच्चाधिकारी के आदेश पर लेखपाल लोकेंद्र सिंह क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक दीपक सक्सेना समेत राजेश कुमार, विजय पाल सिंह पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश हुआ। आलाधिकारियों के आदेश पर चारों के खिलाफ थाना कागारौल में एफआईआर दर्ज हुई। लेखपाल और राजस्व निरीक्षक पर एफआईआर दर्ज होने पर मामले को एसडीएम खेरागढ़ अनिल कुमार ने संज्ञान लेते हुए लेखपाल लोकेंद्र सिंह का स्थानांतरण और राजस्व निरीक्षक दीपक सक्सेना को ऑफिस से अटैच करते हुए दोनों के खिलाफ विभागीय जांच तहसीलदार खेरागढ़ को देकर दंडतात्मक कार्रवाई करने के आदेश दिए थे।

लेखपाल और राजस्व निरीक्षक पर एफआईआर दर्ज होने से लेखपाल संघ हुआ था लामबंद, छठवें दिन जारी रहा धरना प्रदर्शन।

लेखपाल लोकेंद्र सिंह और क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक दीपक सक्सेना पर एफआईआर दर्ज होने से लेखपाल संघ लामबंद हो गया और मोर्चा खोलते हुए कार्य का बहिष्कार करते हुए धरने पर बैठ गए। लेखपाल संघ का धरना प्रदर्शन छठवें दिन भी जारी रहा। तहसील अध्यक्ष महेश चंद यादव ने बताया कि विभागीय कार्रवाई वापिस हो गई है। वहीं अब एफआईआर वापिस नहीं हुई तो कल सभी तहसीलों पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा और अगले दिन जिले पर सभी लेखपाल जिले पर धरना देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: