जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को सुनने के लिए सात तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस किया आयोजित

सीतापुर जनता की शिकायतों एवं समस्याओं का पूर्ण गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के उद्देश्य से जनपद की सभी सात तहसीलों में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। तहसील सदर में अपर जिलाधिकारी न्यायिक हरिशंकर लाल शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने शिकायतकर्ताओं को एक-एक करके सुना एवं जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को समयान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश के साथ शिकायतें संबंधित अधिकारियों को अन्तरित की गयी।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान उन्होंने विभागाध्यक्षों और अधिकारियों को निर्देश दिये कि लाभार्थीपरक योजनाओं से संबंधित प्रकरणों का तेजी से निस्तारण किया जाये, जिससे पात्रों को समय से लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा जो शिकायत की गई हैं उसका निस्तारण संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचकर गुणवत्तापरक तरीके करें। सभी अधिकारी अपने कार्य को पूरी तत्परता, गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें, जिससे कि शिकायतकर्ताओं को सम्पूर्ण समाधान दिवस में अनावश्यक रूप से न आना पड़े।

तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 61 शिकायतों में से 04 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सिधौली में प्राप्त 73 प्रार्थना पत्रों में से 03, तहसील महमूदाबाद में प्राप्त 90 प्रार्थना पत्रों में से 08, तहसील लहरपुर में प्राप्त 90 प्रार्थना पत्रों में से 06, तहसील मिश्रिख में प्राप्त 30 प्रार्थना पत्रों में से 04, तहसील महोली में प्राप्त 49 प्रार्थना पत्रों में से 09, तहसील बिसवां में प्राप्त 59 प्रार्थना-पत्रों में से 05 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर एक सप्ताह के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

समपूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मधु गैरोला, उपजिलाधिकारी सदर गौरव रंजन श्रीवास्वत, तहसीलदार सदर ज्ञानेन्द्र द्विवेदी, क्षेत्राधिकारी सदर सुशील कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी हरिशचंद्र प्रजापति सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: