मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा बेहटा ब्लाक के ग्राम सुमेर में हुई जनचौपाल में हुए उपस्थित

सीतापुर मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा ने शनिवार को बेहटा ब्लाक के ग्राम सुमेर में हुई जनचौपाल में उपस्थित हुये। इस दौरान उन्होंने लोगों की शिकायतों को सुना। ग्रामीणों ने गोल्डन कार्ड, पेंशन, आवास सहित अन्य योजनाओं का लाभ न मिलने की शिकायत की, जिसके निस्तारण हेतु उन्होंने संबंधित को निर्देशित किया। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को समस्या के निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी ने स्वयं खड़े होकर गोल्डन कार्ड भी बनवाए। उन्होंने कार्यों में शिथिलता बरतने पर पंचायत सहायक को कार्य प्राणली में सुधार करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने बताया की संचारी रोगों का सर्वे अभी तक नहीं किया गया है। जनचौपाल में मुख्य विकास अधिकारी ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही समस्या आने पर बीडीओ व एडीओ पंचायत से संपर्क करने का आह्वाहन किया। मुख्य विकास अधिकारी ने इसके बाद बाउंड्रीवॉल निर्माण का भी निरीक्षण किया, जहां उन्होंने विद्यालय की जमीन को कब्जा मुक्त कर खेल का मैदान बनाने हेतु निर्देशित किया। परिसर में पहुंचकर प्रधानाचार्य जगत नारायण सिंह से शिक्षकों व बच्चों के पंजीकरण की भी जानकारी ली। उन्होंने लघु सिंचाई विभाग द्वारा नलकूप हेतु एक लाभार्थी को दिए गए अनुदान का निरीक्षण लाभार्थी के खेत जाकर किया।

इस दौरान खण्ड विकास अधिकारी आत्मप्रकाश रस्तोगी, जे0ई0 मंशाराम, एडीओ सहकारिता सिद्धार्थ आर्य, एडीओ पंचायत के0पी0 सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: