31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनाई जायेगी


*31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनाई जायेगी*

सीतापुर अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी ने बताया कि 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकीकरण के शिल्पकार लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनायी जायेगी। उन्होंने बताया है कि भारतरत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती दिनांक 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव की भावना का संदेश पूरे देश में प्रसारित करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय एकता को केन्द्र में रखते हुए विशेष कार्यक्रमों का आयोजन, सचल वाहन प्रदर्शनी, छात्रों के मध्य प्रतियोगिताओं आदि का आयोजन किया जायेगा।

इस अवसर पर देश की एकता अखण्डता के लिए राष्ट्रीय एकता दिवस के अन्तर्गत शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित करते हुए शपथ ली जायेंगी। उन्होंने बताया है कि इस अवसर पर होने वाले समारोह में साइकिल रैलियों/मोटर साइकिल रैलियों, प्रातः 08.00 बजे से प्राइमरी विद्यालयों के छात्रों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र मे प्रभात फेरी, माध्यमिक विद्यालय के छात्रों द्वारा रैली का आयोजन किया जायेगा। सरदार वल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बारे में निबन्ध/वाद-विदाद, भाषण प्रतियोगिता, माध्यमिक विद्यालयों, महाविद्यालयों आदि में आयोजित कराई जायेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें