अजय कुमार लल्लू समेत तमाम दिग्गजों की किस्मत का फैसला आज

लखनऊ: यूपी में आज छठवें चरण का मतदान हो रहा है। आज गुरूवार को यूपी के 10 जिलों की 57 सीटों पर मतदान जारी है। आज सीएम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस प्रान्त अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत तमाम दिग्गजों की किस्मत का फैसला ईवीएम के बक्से में कैद हो जाएगा। इस चरण में करीब 676 उम्मीदवारों के लिए वोटर मतदान कर रहे हैं। आज बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, बलरामपुर और अंबेडकर नगर समेत कुछ अन्य जिलों में मतदान प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद 7 मार्च को यूपी में बाकी बचे जिलों की सभी सीटों पर मतदान होगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि इस चरण में 2.15 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इनमें 1.15 करोड़ पुरुष और 1 करोड़ महिला मतदाता शामिल हैं। 1353 थर्ड जेंडर भी इस चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। 676 प्रत्याशियों में महिला प्रत्याशियों की संख्या 66 है।
छठे चरण के चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव मैदान में हैं। बलिया की बांसडीह से नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी सपा प्रत्याशी हैं। इटवा सीट से बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी मैदान में हैं तो उनसे मुकाबले में सपा के कद्दावर नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय चुनाव लड़ रहे हैं। फाजिलनगर सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य सपा प्रत्याशी हैं। इसी तरह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू कुशीनगर की तमकुहीराज से चुनाव लड़ रहे हैं। बसपा प्रत्याशियों में प्रमुख नाम रसड़ा से चुनाव लड़ रहे उमाशंकर सिंह मैदान में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: