भाई कन्हैया जी की बरसी पर स.सी.से. स्कूल पत्रेवाला में बच्चों को मानवता की सेवा के बारे में जागरूक किया गया*

*भाई कन्हैया जी की बरसी पर स.सी.से. स्कूल पत्रेवाला में बच्चों को मानवता की सेवा के बारे में जागरूक किया गया*

 

*हमें महापुरुषों के जीवन से मानवता की सेवा की प्रेरणा लेनी चाहिए-सुभाष मानव*

 

अबोहर

हमें महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेकर जाति-पाति के भेदभाव से उपर उठकर खुद के जीवन को मानवता की सेवा में लगाना चाहिए। इन बातों का प्रगटावा मानव सेवा समिति (रजि.), अबोहर के चेयरमैन सुभाष मानव द्वारा उस समय किया गया जब आज वो भाई कन्हैया जी की बरसी पर मानव सेवा संकल्प दिवस के बारे में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गांव पत्रेवाला में स्कूल के बच्चों को सम्बोधन कर रहे थे।

 

सबसे पहले सुभाष मानव द्वारा स्कूल की प्रिसिंपल नवजोत कौर खैहरा, ललित कुमार कंप्यूटर साइंस अध्यापक और समूह स्टाफ का धन्यवाद किया गया और फिर स्कूल के बच्चों को सम्बोधन करते हुए भाई कन्हैया जी के जीवन के बारे में बताया गया कि उनके द्वारा कैसे अपना पूरा जीवन मानवता की सेवा में समर्पित किया गया। इसके बाद सुभाष मानव ने संस्था द्वारा मानवता की भलाई के लिए की जा रही सेवाओं के बारे में स्कूल के समूह स्टाफ और बच्चों को विस्तार से जानकारी दी। सुभाष मानव ने कहा कि कोई भी व्यक्ति संस्था में अपनी रजिस्ट्रेशन करवा कर संस्था के साथ जुडकर मानवता की भलाई के सेवा कार्यों में अपना योगदान दे सकता है और कोई भी व्यक्ति संस्था द्वारा दी जा रही मानवता भलाई की सेवाओं का लाभ उठा सकता है। कार्यक्रम के अंत में स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा बच्चों को सेवा के नक्शेकदम पर चलने के लिए संकल्प लेने के लिए कहा गया और मानव सेवा समिति (रजि.), अबोहर के सदस्यों सुभाष मानव, राम कुमार और अंकिता का इस अवसर पर स्कुल में पहुंच कर बच्चों को सेवा के सबंध में जागरूक करने के लिए धन्यवाद किया और उन्हें स्कूल की तरफ से एक यादगार चिन्ह भेट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: