दिव्यांगों के जीवन की नई राह बनेगा ज्वाला सुपर एबल्ड वैल्फेयर ट्रस्ट

दिव्यांगों के जीवन की नई राह बनेगा ज्वाला सुपर एबल्ड वैल्फेयर ट्रस्ट

 

 

सब हैड-केबीसी विजेता हिमानी बुंदेला के संकल्प को पूरा करने के लिए किया गया ट्रस्ट का गठन

 

 

 

संवाददाता

आगरा/दिव्यांगों के जीवन का राही बनने के लिए आगरा शहर में ज्वाला सुपर एबल्ड वैल्फेयर ट्रस्ट का गठन किया गया है। यह ट्रस्ट कौन बनेगा करोड़पति सीजन- 13 की विजेता हिमानी बुंदेला के संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से बनाया गया है। ट्रस्ट पूरे देश भर में दिव्यांगों के हितों एवं अन्य सामाजिक सरोकारों के लिए काम करेगा। बता दें कि हिमानी बुंदेला खुद एक दिव्यांग हैं। जब उन्होंने केबीसी विजेता का मुकाम हासिल किया तो संकल्प लिया कि वह अपना जीवन दिव्यांगों की सेवा, उन्हें बेहतर सुविधा मुहैया कराने, शिक्षा का अधिकार दिलाने, रोजगार दिलाने एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए समर्पित करेंगी। हिमानी के इसी नेक इरादे को चरितार्थ करते हुए ज्वाला सुपर एबल्ड वैल्फेयर ट्रस्ट का गठन किया गया है। ट्रस्ट की प्रेरणास्त्रोत हिमानी बुंदेला ने बताया कि दिव्यांगों को सशक्त बनाने, उनको जागरूक करने और दिव्यांगों की प्रतिभा के निखार हेतु ज्वाला सुपर एबल्ड वैल्फयर ट्रस्ट मील का पत्थर साबित होगा।

ट्रस्ट की अध्यक्ष सरोज सिंह ने बताया कि दिव्यांगों को अपने जीवन में तमाम कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। जागरूकता और शिक्षा के अभाव में दिव्यांग अपने सपनों को साकार नहीं कर पाते। इस ट्रस्ट के माध्यम से हमने दिव्यांगों की सेवा करने और उन्हें हर प्रकार की सुविधा मुहैया कराने का बीड़ा उठाया है। ट्रस्ट के सचिव धीरज शर्मा ने बताया कि यह ट्रस्ट पूरी तरह से हिमानी बुंदेला के विचारों से प्रेरित है। हिमानी के अंदर से शुरू से ही कुछ अलग करने की ललक रही है। दिव्यांगता के अभिषाप से जूझते हुए हिमानी ने जो कष्ट उठाए हैं, वह अब किसी अन्य दिव्यांग के जीवन का कांटा ना बनें, यही इस ट्रस्ट का मुख्य उद्देश्य है। केवीसी विजेता बनने के बाद से हिमानी लगातार दिव्यांगों की सेवा में जुटी हुई हैं। अब हिमानी के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए ट्रस्ट द्वारा लगातार दिव्यांगों की सेवा के लिए काम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: