सीतापुर कलेक्ट्रेट सभागार में हुई विद्युत विभाग के कार्यो की समीक्षा

सीतापुर जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत एवं एस0डी0ओ0 से जानकारी ली कि जनप्रतिनिधिगण कहां-कहां विद्युत वितरण की मांग कर रहे हैं, किन-किन जनप्रतिनिधियों ने कौन-कौन सा विद्युत वितरण केन्द्र प्रस्तावित किया था आदि केन्द्रों के सभी एस0डी0ओ0 स्थलीय जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। इसके अलावा वह क्षेत्र जहां विद्युत की समस्या आ रही है एवं किन-किन केन्द्रों पर ओवरलोडिंग की समस्या आ रही हैं आदि की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिये कि एम0डी0 को पत्राचार करते हुये विद्युत केन्द्रों की आवश्यकता से अवगत करायें ताकि जनपद की विद्युत समस्या को दूर किया जा सके। जिलाधिकारी ने सभी एस0डी0ओ0 से जानकारी ली कि उनके क्षेत्रों में जहां-जहां विद्युत वितरण केन्द्र प्रस्तावित हैं वह उपजिलाधिकारी को जमीन आवंटन हेतु अवगत करायें, जिससे विद्युत वितरण केन्द्रों के निर्माण हेतु जमीन उपलब्ध करायी जा सके। उन्होंने यह भी जानकारी ली कि ऐसा कोई ट्रांसफार्मर जो बदलने योग्य हो वह अभी तक बदला न गया हो एवं नलकूपों से संबंधित कोई ट्रांसफार्मर बदलने योग्य हो परन्तु बदला न गया हो, उससे अवगत करायें।

जिलाधिकारी ने एस0डी0ओ0 से ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग में कितनी लागत आती है, शिकायत के कितनें दिनों के अन्दर क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर को बदल लिया जाता है एवं नए ट्रांसफार्मरों की क्या कीमत है की भी जानकारी ली। विद्युत कनेक्शन एवं बिलिंग का कार्य कौन सी एजेन्सी द्वारा किया जाता है, जनपद में कुल कितने उपभोक्ता है, कितनों की बिलिंग होती है, पिछले महीनें कितनी बिलिंग हुयी, ऐसे कितने कनेक्शन है जिनके मीटर नही लगे हैं आदि की जानकारी लेते हुये विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बिलिंग की प्रगति और अधिक बढ़ायी जाये। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के सभी एस0डी0ओ0 को निर्देश दिया कि स्कूलों एवं गौशालाओं में आये विद्युत कनेक्शन के आवेदन पत्रों को त्वरित निस्तारित किया जाये, जिन विद्यालयों द्वारा विद्युत कनेक्शन हेतु धनराशि जमा कर दी गयी है उन विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन करना अतिशीघ्र सुनिश्चित किया जाये। गौशाला एवं स्कूलों में विद्युत कनेक्शन की समस्या को दो सप्ताह में निस्तारित करने हेतु सभी एस0डी0ओ0 को निर्देश दिये।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा, अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी, जिला विकास अधिकारी हरिशचंद्र प्रजापति, बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: