डायट मेंटर शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के साथ पर्यावरण संरक्षण

डायट मेंटर शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के साथ पर्यावरण संरक्षण

संवाददाता दिलीप त्रिपाठी

महमूदाबाद सीतापुर स्कूलों में निरीक्षण के दौरान शिक्षा के स्तर को परखने के साथ-साथ डायट मेंटर ‘एक शिक्षक-एक वृक्ष’ का संकल्प लेकर उसपर खुद अमल करते हुए अन्य शिक्षकों को भी प्रेरित कर रहे हैं। उनके इस कार्य की विभागीय अधिकारियों के साथ-साथ ग्रामीण भी प्रसंसा कर रहे हैं।

विकासखंड रामपुर मथुरा के डायट मेंटर अमित वर्मा द्वारा अपने सहयोगात्मक पर्यवेक्षण के दौरान विभागीय दायित्वों का निर्वहन करने के साथ मानवीय दायित्व का निर्वहन किया जा रहा है। विकासखंड के प्रत्येक विद्यालय के लिए एक नवीन कार्यक्रम ‘एक शिक्षक-एक वृक्ष’ का संकल्प की शुरुआत शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय चांदपुर फरीदपुर प्रथम एवं कंपोजिट विद्यालय बांसुरा से रामपुर मथुरा विकास खंड के डायट मेंटर अमित वर्मा द्वारा की गई। संकल्प अभियान के दौरान डायट मेंटर द्वारा विद्यालय के प्रत्येक शिक्षक वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि शिक्षण कार्य के3 साथ प्रत्येक शिक्षक अपने विद्यालय परिसर में एक पौधा अवश्य लगाए जिससे पर्यावरण संरक्षण में मदद मिल सके। विद्यालय के समस्त शिक्षकों द्वारा इस संकल्प अभियान में पूर्ण सहभागिता का आश्वासन भी दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: