ऐसी चॉकलेट सेहत के लिए होती हैं फायदेमंद, जाने इनके बारे में

लाइफस्टाइल: चॉकलेट एक ऐसी फूड आइटम है, जिसे टेस्ट करके अमूमन हर किसी का मूड फ्रेश हो सकता है. ज्यादातर लोग डार्क चॉकलेट को खाना और इससे चीजों को बनाना पसंद करते हैं.

कई रिसर्च में सामने आया है कि चॉकलेट स्ट्रेस को कम करने का काम करती है. लोग चॉकलेट के बार ही नहीं दूसरी तरह से भी इसका सेवन करते हैं. इसमें हॉक चॉकलेट, कैंडी व दूसरे तरीकों का नाम शामिल है. वैसे लोग मिल्क चॉकलेट को भी खूब पसंद करते हैं. यहां हम आपको नेशनल मिल्क चॉकलेट डे की हिस्ट्री आपको बताने जा रहे हैं. इसके अलावा आपको ये भी बताएंगे कि ये किस तरह हेल्थ के लिए बेनिफिशियल है माना जाता है कि मिल्क चॉकलेट के फाउंडर का नाम डेनियल पीटर था और उनका जन्म स्विट्जरलैंड में साल 1836 में हुआ था.

मिल्क चॉकलेट से एक कहानी जुड़ी हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशले उस समय मिल्क पाउडर बनाता था और पीटर के दोस्त ने उसे चॉकलेट में मिल्क को मिलाकर बेचने की सलाह दी. उन्होंने ये सोचा की चॉकलेट मार्केट में टिकना है, तो कुछ नया सोचना होगा

. कहा जाता है उन्होंने इसकी शुरुआत की. वैसे इसकी सटीक जानकारी नहीं है कि 28 जुलाई को ही मिल्क चॉकलेट डे की शुरुआत हुई थी, लेकिन कहा जाता है कि इस दिन की शुरुआत कंफेशनर्स एसोसिएशन ने की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: