द्रोपदी मुर्मू आज लेंगी राष्ट्रपति पद की शपथ, ये दिग्गज रहेंगे शामिल

दिल्ली: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 25 जुलाई को नई दिल्ली में भारत की 15वीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। वह शनिवार को चार दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे और 26 जुलाई को राज्य लौटेंगे।मुख्यमंत्री ने निर्वाचित राष्ट्रपति से बात की और ओडिशा के लोगों की ओर से उन्हें शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा कि ओडिशा के सभी 4.5 करोड़ लोगों को उनकी उपलब्धि पर गर्व है। “ओडिशा की बेटी, निर्वाचित राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से फोन पर बात की और ओडिशा के लोगों की ओर से उन्हें शुभकामनाएं दीं। ओडिशा के 4.5 करोड़ लोगों के पूरे परिवार को उनकी उपलब्धि पर गर्व है।”

बीजद ने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को समर्थन देने की घोषणा की थी और राज्य के कांग्रेस विधायकों से उन्हें वोट देने का आग्रह करके उनके समर्थन में प्रचार किया था। मुर्मू को गुरुवार को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में चुना गया, उन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के 2,61,062 वोटों के मुकाबले 5,77,777 वोट हासिल किए। 14वें राष्ट्रपति के रूप में रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: