पूरे देश में चलेगा ‘हर घर तिरंगा’ अभियान, पीएम मोदी करेंगे इस अभियान की शुरुआत

दिल्ली: हर एक देशवासी के मन में राष्ट्रप्रेम की भावना और राष्ट्राभिमान पैदा हो इसके लिए केंद्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव साल में पूरे देश में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू करने का फैसला लिया है.ये अभियान 11 से 17 अगस्त तक पूरे देश में चलेगा. आगामी 15 अगस्त को देश अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाएगा जिसको देखते हुए भारत सरकार ने ये फैसला लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद की दो दिवसीय भाजपा की कार्यकारिणी में भी तिरंगा यात्रा का जिक्र किया था और अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी ये अपील की थी कि वो लोगों को जागरूक करें और इस अभियान को सफल बनाएं.

 

केंद्र सरकार का संस्कृति मंत्रालय इस कार्यक्रम को संचालित कर रहा है. संस्कृति विभाग के अधिकारियों का मानना है कि यह अभियान तिरंगे की आन, बान शान को समर्पित है, हर घर तिरंगा अभियान के जरिए हर एक व्यक्ति को अपने जज्बे को जाहिर करने का मौका मिलेगा. सरकार का मानना है कि तिरंगे के साथ आम आदमी का कोई सीधा या व्यक्तिगत जुड़ाव नहीं रहता, ये हमेशा ही संस्थागत या औपचारिक ही रहता है. स्कूलों, कालेजों, सरकारी दफ्तरों में तो लोग तिरंगे के साथ जुड़े रहते हैं मगर आम आदमी को ये मौका बहुत कम मिल पाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: