पीएम मोदी 9 दिन में दो बार जाएंगे गुजरात, आदिवासियों से करेंगे बातचीत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने 9 दिन के भीतर दो बार गुजरात का दौरा करेंगे. जानकारी के मुताबिक वह 10 जून और 18 जून को गुजरात आएंगे. पीएम 10 जून को नवसारी में दक्षिण गुजरात के आदिवासीओं को संबोधित करेंगे.इसके अलावा अहमदाबाद में इसरो के द्वारा बनाए जा रही नई बिल्डिंग का भूमि पूजन करेंगे.

10 जून का पीएम मोदी का दौरा इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट के कारण आदिवासीओं में फैले विरोध को शांत करने आ रहे हैं. हालांकि गुजरात सरकार ने इस योजना को पहले ही रद्द करने की घोषणा कर दी है. इसके बावजूद आदिवासी प्रोजेक्ट को लेकर श्वेतपत्र की मांग कर रहे हैं.

4 किमी. लंबा रोड शो निकाला जाएगा
प्रधानमंत्री का 18 जून का दौरा मध्य गुजरात में तैय माना जा रहा है. इस दौरे में प्रधानमंत्री वडोदरा एयरपोर्ट से आजवा रोड से लेप्रसी मैदान तक 4 किलोमीटर का एक भव्य रोड शो करेंगे. इसके बाद वडोदरा में करीब दो लाख लोगों को संबोधित करेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल के मुताबिक 18 जून के पीएम के दौरे के बीजेपी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. पीएम के रूट को सजाया जा रहा है. रोड शो के रूट पर कई राज्यों की झलक भी देखने मिलेगी. प्रधानमंत्री कई योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित भी करेंगे.

मोदी यात्रा धाम पावागढ़ पर महाकाली के दर्शन भी करेंगे. इससे पहले वह 3500 फुट ऊंचे पर्वत पर नई लिफ्ट बनाई गई है जो सीधे महाकाली माता के दर्शन के लिए मंदिर के पास ही खुलेगी. पीएम इस लिफ्ट का भी उद्घाटन करेंगे. दरअसल पावागढ़ में अब तक रोप-वे के जरिए श्रद्धालु महाकाली के दर्शन के लिए पहुंचते थे. रोपवे के बावजूद करीब 300 से अधिक सीढ़ियां श्रद्धालुओं को मां के दर्शन के लिए चढ़ने पड़ती थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: