उड़ान को बढ़ावा देने के लिए इन 7 जगहों पर भारतीय वायु सेना देगी जगह, इन इलाकों का होगा फायदा

दिल्ली: उड़ान योजना को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय वायु सेनाने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को सात स्थानों पर जमीन देने के लिए हामी भर दी है.बता दें भारतीय वायु सेना ने रक्षा मंत्रालय की ओर से एएआई को सात स्थानों, बागडोगरा, दरभंगा, आदमपुर, उतरलाई, सरसावा, कानपुर और गोरखपुर में जमीन देने की तैयारी तेज कर दी है. सरकार इन शहरों से हवाई सेवा शुरू करने का काफी समय से प्लान बना रही है. सरकार का मानना है कि इन शहरों में हवाई सेवा शुरू होने से देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा और कई क्षेत्रों का विकास होगा. बता दें कि IAF पहले ही श्रीनगर, तंजावुर, चंडीगढ़, लेह, पुणे और आगरा में नागरिक हवाई अड्डों के विस्तार के लिए वायुसेना की जमीन देने की प्रक्रिया में है.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश में जबलपुर से दो उड़ानों की शुरुआत की है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि उड़ान योजना के तहत पिछले छह सालों में देश में 1.94 लाख उड़ानें संचालित की गईं, जिसमें एक करोड़ से अधिक लोगों ने यात्रा की है. उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दस महीनों में मध्य प्रदेश में उड़ानों की आवाजाही में 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: