यहां तालाब को पाटकर बनाए गए कॉलेज, और कही हुई प्लॉटिंग

राजस्व विभाग व नगर पालिका की टीम द्वारा की गई इस कार्यवाही से भू माफियाओ में हड़कंप मचा हुआ है।

 

तीन दशक पहले तक नगर में ग्यारह तालाब हुआ करते थे। सरकारी अभिलेखों में ये तालाब दर्ज हैं। इन तालाबों को पाटकर भूमाफियाओं ने प्लाटिंग कर डाली और रातों-रात करोड़पति बन बैठे। जबकि कई तालाबों पर राजनीतिक रसूख वालों ने कब्जे कर इमारते बना लीं। पूर्व में तैनात रह चुके अधिकारियों और नेताओं की अनदेखी से सरकार की करोड़ो रुपयों की सम्पत्ति लुटती रही और भूमाफिया सरकारी ज़मीनो के बलबूते करोड़पति बन बैठे।

 

लेकिन अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख़्ती के बाद लोगों में इन भूमाफियाओं पर कार्यवाही होने की आशा जगी है।शुक्रवार को राजस्व विभाग तथा नगर पालिका परिषद की एक सामुहिक टीम ने नगर के काशीपुर रोड स्थित फतेहुल्लागंज के गाटा संख्या 446 की पैमाइश की जिसमे कभी तालाब हुआ करता था इस पैमाइश में पाया गया कि तालाब की भूमि पर कब्ज़ा कर ऑक्सफोर्ड वीर अब्दुल हमीद नामक इंटर कालेज बना दिया गया है। माता मंदिर के निकट गाटा संख्या 314 में तालाब की भूमि पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर तथा प्लाटिंग कर काफी भूमि में आबादी को बसा कर मोटी कमाई की है जबकि इसी भूमि का कुछ भाग अभी मोके पर खाली पड़ा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: