बीजेपी लोकतंत्र और धर्मनिपेक्षता को कर रही है बर्बाद: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर लोकतंत्र (Democracy), समाजवाद (Socialism) और धर्मनिपेक्षता (Secularism) को बर्बाद करने का आरोप लगाया. उन्होंने लखनऊ (Lucknow) में पत्रकारों से बीजेपी के लिए ये बातें कहीं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अखिलेश यादव ने कहा, ”बीजेपी को समाजवाद क्या, उसे उन्हें समझना होगा क्योंकि सवाल केवल प्रदेश को नहीं बचाना है, बल्कि लोकतंत्र, समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता को बचाना है। इन सवालों का जवाब बीजेपी के पास नहीं है और लगातार बीजेपी इन सबको बर्बाद कर रही है.”

 

योगी बोले- चूहा बनने की बजाय राष्ट्रवादी बनना बेहतर है

 

इससे पहले विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि “चूहा बनने की बजाय राष्ट्रवादी बनना बेहतर है और मुझे लगता है कि इस बात को हमें ध्यान में रखना होगा.”

 

सीएम योगी ने अखिलेश पर तंज करते हुए कहा, ”आज जब आप समाजवाद की बात करते हैं, समाजवाद की जो स्थिति देखते हैं तो लोगों को लगता है कि यह अस्वाभाविक है, अप्राकृतिक है, अमानवीय हो गया है, लोग इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं. सही कहूं तो पूरा प्रदेश राम राज्य का पक्षधर बन गया है. राम राज्य यह कोई धार्मिक व्यवस्था नहीं है, रामराज्य यह सर्वकालिक, सार्वदेशिक और सार्वभौमिक है. यह काल परिस्थिति से अप्रभावित एक शाश्वत व्यवस्था है जो हर परिस्थिति में कार्य करने की क्षमता रखती है.”

 

बता दें कि सपा मुखिया अखिलेश यादव बीजेपी और सीएम योगी को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं. हाल में सीएम केशव प्रसाद मौर्य से भी उनकी तीखी बहस हुई. इस बार के यूपी विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने सीएम योगी को ‘बुल्डोजर बाबा’ कहकर तंज मारा लेकिन यह योगी के लिए लोकप्रियता उपाय साबित हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: