यहां पर आज फिर हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में पिछले सोमवार को चली आंधी और फिर बारिश से मौसम का मिजाज नरम बना हुआ है. इसकी वजह से भीषण गर्मी से राहत मिली है. इस बीच शुक्रवार को एक बार फिर से बारिश की संभावना जताई जा रही है.भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदा-बांदी हो सकती है. वहीं 28 से 31 मई के दौरान हल्के बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है. शनिवार को गरज-चमक की भी संभावना है. 1 जून से मौसम साफ होने लगेगा. इसका मतलब है कि फिलहाल गर्मी से राहत जारी रहेगी. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया.

 

शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम?

 

दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 कम 22.5 और अधिकतम तापमान सामान्य से 4 कम 36.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

हवा में नमी का स्तर 44 से 66 प्रतिशत तक रहा.

दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदा-बांदी हो सकती है.

नोएडा में अधिकतम तापमान 44.6 और न्यूनतम तापमान 35.9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा.

गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां भी मौसम साफ रहेगा.

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ा प्रदूषण

 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार शुक्रवार की सुबह दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) ‘खराब’ श्रेणी में 246 दर्ज हुआ है. वहीं नोएडा में ‘मध्यम’ श्रेणी में एक्यूआई 165, जबकि गुरुग्राम में ‘खराब’ श्रेणी में 280 रिकॉर्ड हुआ है. आपको बता दें कि एक्यूआई को शून्य और 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: