ओला उबर वाले कर रहे मनमानी, सरकार ने जारी किया नोटिस

केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) ने प्राइवेट कैब वेंडर्स ओला उबर को उपभोक्ताओं की ओर से आ रही लगातार शिकायतों के बाद नोटिस जारी किया है.सीसीपीए ने कहा है उपभोक्ताओं की ज़्यादातर शिकायतें सेवाओं में कमी व्यवहार को लेकर है जिसके लिए दोनों वेंडर्स को नोटिस जारी किए गए हैं.10 मई को हुई बैठक में सरकार ने सख्त कार्यवाई के लिए चेतावनी भी दी थी.

 

दरअसल. कैब एग्रीगेटर्स को सिस्टम में सुधार की ज़रूरत हैसरकार ने ओला उबर सहित ऐप आधारित कैब सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनियों को चेताया था कि यदि वे अपनी प्रणाली में सुधार नहीं करती हैं उपभोक्ताओं की बढ़ती शिकायतों का निवारण नहीं करती हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सरकार इन कंपनियों के साथ एक बैठक भी हुई थी. बैठक में उनके द्वारा कथित रूप से अनुचित व्यापार व्यवहार की शिकायतों पर चर्चा हुई. बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं ने ऐसी शिकायतें की हैं, जिसमें कैब ड्राइवर बुकिंग को स्वीकार करने के बाद उसे रद्द करने के लिए उपभोक्ताओं पर दबाव डालते हैं. इसकी वजह से उपभोक्ताओं पर रद्दीकरण का जुर्माना लगाया जाता है. उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह ने बैठक के बाद कहा था कि हमने उन्हें उनके मंच के खिलाफ बढ़ती उपभोक्ता शिकायतों के बारे में बताया. हमने उन्हें आंकड़े भी दिए..

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: