इस युवक ने अपना मुस्लिम धर्म त्याग कर अपनाया हिंदू धर्म, जाने कारण

शाहजहांपुर में मोहम्मद गुलनाज नाम के मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म अपना लिया. युवक का कहना है कि उसके पूर्वज हिंदू थे और इसी के चलते उसने हिंदू धर्म में वापसी की है. गौरतलब है कि मोहम्मद गुलनाज से विराट कुमार बने युवक ने अपने परिवार के अन्य सदस्यों से भी हिंदू धर्म अपनाने की अपील की है.

 

 

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से बड़ी खबर सामने आई है. जहां मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म में वापसी की. युवक का कहना है कि उसके पूर्वज हिंदू थे और इसी के चलते उसने हिंदू धर्म में वापसी की है. बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने पूरे रीति रिवाज से युवक की हिंदू धर्म में वापसी कराई. वहीं, युवक ने अपने परिवार के अन्य सदस्यों को भी वापस हिंदू धर्म में वापसी की अपील की है.

 

जानकारी देते विराट कुमार और बजरंग दल जिला महामंत्री राजेश अवस्थी.

मोहम्मद गुलनाज नाम के युवक ने बताया कि उसके पूर्वज हिंदू थे, लेकिन मुस्लिम शासकों ने जबरन उसका धर्म परिवर्तन करा कर उन्हें मुस्लिम बना दिया. मोहम्मद गुलनाज ने बताया कि हिंदू धर्म में अटूट विश्वास है. सनातन धर्म में हिंदू धर्म सबसे पुराना धर्म है. जिसके चलते उसने वापस हिंदू धर्म में लौटने का फैसला किया है.

 

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले मंदिर में गुलनाज का पहले मुंडन करवाया. इसके बाद शुद्धि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बाद में मंत्रोचार के जरिए गुलनाज की हिंदू धर्म में वापसी कराई गई. इसके बाद अब मोहम्मद गुलनाज का नाम विराट कुमार हो गया.

 

हिंदू धर्म अपनाने के बाद विराट कुमार ने बताया कि अगर दुनिया में कोई सबसे बड़ा धर्म है तो वह सनातन धर्म है. साथ ही विराट ने अपने परिवार के अन्य सदस्यों को भी हिंदू धर्म में वापसी की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: