मुंबई इंडियंस से हारकर चेन्नई हुई प्लेऑफ से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन से 59वें मुकाबले के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेआफ खेलने पर फैसला हुआ। प्लेआफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को महेंद्र सिंह धौनी की टीम को मात देकर उसका भी सपना तोड़ दिया।

शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई को मुंबई ने महज 97 रन पर ढेर कर उसका काम बिगाड़ दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की संघर्ष जरूर करना पड़ा लेकिन टीम ने जीत हासिल की।

मुंबई के मुकाबले को टीम के पूर्व कप्तान हरभजन सिंह भारत और पाकिस्तान जैसा मानते हैं। गुरुवार को मुबई के वानखेड़े में हुए मुकाबले में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। टास जीतकर पहले रोहित शर्मा ने गेंदबाजी का फैसला लिया। चेन्नई की टीम को शुरुआती झटके लगे और टीम इससे उबर नहीं पाई। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अकेले एक छोर पर संघर्ष किया और 33 गेंद पर 36 रन की नाबाद पारी खेली। मुंबई के लिए लक्ष्य छोटा था लेकिन चेन्नई ने इसे मुश्किल बना दिया। आखिरकार 5 विकेट गंवाने के बाद 15वें ओवर में टीम को जीत मिली।

मुंबई ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल

चेन्नई की टीम को प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिए मुंबई के खिलाफ मुकाबला जीतना जरूरी थी। 11 मुकाबले खेलने के बाद टीम ने 4 मैच जीते थे और बाकी बचे तीन मैच को जीतकर टीम अपनी दावेदारी पेश कर सकती थी। मुंबई ने चेन्नई को 5 विकेट से हराकर प्लेआफ की रेस से बाहर कर दिया। अब बाकी बचे दो मुकाबले जीतने के बाद भी चेन्नई 12 अंकों तक ही पहुंच पाएगी।

मुंबई पहले ही प्लेआफ से बाहर

इस सीजन लगातार 8 मैच में मुंबई की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस तरह की शुरुआत के साथ ही टीम के प्लेआफ की उम्मीद खत्म हो चुकी थी। एक टीम को सीजन में 14 मुकाबले खेलने होते हैं और 5 मैच जीतकर मुंबई की टीम 10 अंकों तक ही पहुंच पाती। पहली 8 हार का मतलब था कि अब टीम बाकी बचे मुकाबलों में दूसरी टीम के हराकर उनका काम खराब कर सकती है लेकिन खुद आगे नहीं जा सकती

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: