सीएम योगी के लिए सजा पूरा गांव,संन्यास लेने के 28 साल बाद पहली बार अपने घर में बिताएंगे रात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हिंदुत्व के फायर ब्रांड मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मंगलवार को उत्तराखंड जाएंगे। सीएम योगी योगी दोपहर सवा दो बजे जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे।जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उनकी आगवानी करेंगे। दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्री जौलीग्रांट से हेलीकाप्टर के जरिए यमकेश्वर के लिए प्रस्थान करेंगे।

सीएम योगी का विथ्याणी गांव के महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में भव्य स्वागत होगा।उत्तराखंड के मंत्रियों और एसडीएम ने कार्यक्रम को बड़ा बनाने के लिए दिन-रात जुटे रहे हैं। 2 बुलडोजर और 50 लोगों की टीम ने मंच बनाया है और 25 सौ लोगों के लिए खाने का इंतजाम किया गया है।विथ्याणी के गुरु गोरखनाथ डिग्री कॉलेज परिसर में पहाड़ों के बीच सीएम योगी के कार्यक्रम के लिए मंच सजाया गया है।इस मंच को 1 क्रेन, 2 बुलडोजर और 50 लोगों की टीम ने सजाया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, कैबिनेट मंत्रियों और प्रशासनिक अमले के साथ आज मंगलवार दोपहर 3 बजे पहुंचेंगे।सीएम योगी सबसे पहले अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण करेंगे।इसके बाद मंच पर उनका स्वागत होगा और आखिर में लोगों को संबोधित करेंगे।इस कार्यक्रम की व्यवस्था में लगे कर्मचारियों ने बताया कि योगी ढाई हजार से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे। यहां पर उन लोगों के खाने की व्यवस्था भी की जा रही है। लोग बहुत ज्यादा उत्साहित हैं और हो सकता है कि भीड़ और भी ज्यादा बढ़ जाए।

सीएम योगी का उत्तराखंड जाने की तारीख जब से निर्धारित हुई तब से उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री, डीएम, एसडीएम और तमाम अधिकारी सक्रिय हो गए हैं।कार्यक्रम स्थल और सीएम योगी के गांव में लगातार इन सभी का आना-जाना लगा है।सीएम योगी आएंगे तो उनके साथ एक बड़ा प्रशासनिक अमला भी होगा। प्रशासनिक अमले के रुकने की व्यवस्था पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने संभाला हैं।

सीएम योगी के गांव से 50 किलोमीटर के दायरे में मात्र 2 छोटे होटल हैं।इन दोनों होटल को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के कहने पर जिले के डीएम ने बुक कर लिया है। होटल के मालिक पवन नेगी ने बताया कि किसी अन्य व्यक्ति को बुकिंग न देने का सख्त आदेश दिया गया है।

सीएम योगी के आगमन को लेकर कॉलेज के स्टाफ से लेकर बच्चे तक सब बहुत उत्साहित हैं।सीएम योगी के स्वागत के लिए कॉलेज के बच्चों ने तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी की हैं।

बच्चों को कार्यक्रम की तैयारी करवा रही प्रोफेसर ने बताया कि पिछले आठ दिनों से हमारा पूरा महाविद्यालय परिवार योगी के स्वागत की तैयारियों में जुटा हुआ है।हम सभी उत्साहित हैं,हमारे लिए बड़ा सौभाग्य भरा दिन होने वाला है। बच्चे योगी जी के स्वागत में एक स्वागत गीत, एक सरस्वती वंदना, एक मांगलिक गीत और एक नृत्य प्रस्तुत करने के लिए तैयारियां की हैं। हम बड़ी श्रद्धा के साथ उनका स्वागत करेंगे।

सीएम योगी जिस कॉलेज में पहुंच रहे हैं उसी कॉलेज में इनके बड़े भाई मानवेंद्र और सबसे छोटे भाई महेंद्र प्रशासनिक अधिकारी के पद पर पदस्थ हैं।कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि 1998 में ये महाविद्यालय योगी के निर्देशन में ही बना था। इससे पहले यहां के हजारों बच्चों को पढ़ाई करने के लिए ऋषिकेश और हरिद्वार जाना पड़ता था।

प्रिंसिपल ने आगे बताया कि 2005 में उत्तराखंड सरकार ने इसे राजकीय महाविद्यालय का दर्जा दे दिया है। कॉलेज परिसर में बने महंत अवैद्यनाथ का मंदिर भी योगी के निर्देशन में ही बना है। उनके यहां आने को लेकर उनके भाइयों समेत पूरा कॉलेज परिवार उत्साहित है।

सीएम योगी के कार्यक्रम स्थल से इनके पंचूर गांव की दूरी मात्र ढाई किलोमीटर है।कॉलेज में मूर्ति अनावरण का कार्यक्रम खत्म होने होने के बाद शाम 5 बजे सीएम योगी अपनी मां और परिवार से मिलने अपने घर जायेंगे। सीएम योगी अपने घर जाकर वहां रात्रि विश्राम करेंगे या नहीं करेंगे इस बात की अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं हैं।

सीएम योगी आज 5 साल बाद अपनी 84 वर्षीय मां सावित्री देवी से मिलेंगे।कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से 2020 में अपने पिता की मृत्यु पर अपने घर नहीं जा पाए थे।आज सीएम योगी समेत उनके पूरे परिवार के लिए बहुत ही भावुक पल होगा।

सीएम योगी के घर की सुरक्षा में उत्तराखंड पुलिस के 2 जवान तैनात थे,लेकिन कल से घर की सुरक्षा संभालने के लिए लखनऊ से एडिशनल एसपी के नेतृत्व वाली सिक्योरिटी टीम पहुंच गई है।कल शाम से उत्तराखंड पुलिस की और भी टीमें घर की सुरक्षा में तैनात हो गई है। लखनऊ से पहुंची सुरक्षा टीम के एक अधिकारी ने नाम न ओपन करने की शर्त पर बताया कि योगी जी रात्रि विश्राम अपने घर में ही करेंगे।इससे जुड़ी कोई ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की गई है।

कॉलेज में ही पदस्थ सीएम योगी के सबसे छोटे भाई महेंद्र बिष्ट ने बताया कि प्रशासन की तरफ से हमें निर्देश दिए गए हैं कि हम कैमरे पर आकर किसी तरह की कोई बात न करें। सीएम योगी के घर पर रात रुकने के सवाल पर उन्होंने बताया कि ये पूरा कार्यक्रम प्रशासन की देखभाल में हो रहा है और इससे आगे का हमें कुछ नहीं पता। बस इतना जानते हैं कि कल महाराज घर आएंगे। यही हमारे लिए सबसे बड़ी खुशी की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: