सीएम योगी का आदेश, कैबिनेट मंत्री होंगे जनता के द्वार

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)ने मंत्रियों के लिए जिम्मेदारियां तय की हैं और इसी के तहत आज से रविवार तक योगी कैबिनेट के मंत्री जनता के द्वार पर होंगे. राज्य के 18 मंडलों के लिए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और ब्रजेश पाठक और कैबिनेट मंत्रियों के नेतृत्व में गठित मंत्रियों का समूह मंडल मुख्यालयों और जिलों का दौरा करेगा. इसके सात ही सरकार की योजनाओं और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेगा. जानकारी के मुताबिक योगी कैबिनेट के ज्यादातर मंत्री गुरुवार देर रात संबंधित जिलों में पहुंच गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंडलों का दौरा करने के लिए राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक की टीम में एक-एक राज्य मंत्री को शामिल किया गया है. जबकि बाकी 16 कैबिनेट मंत्रियों की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समूह का गठन किया गया है.इसमें स्वतंत्र प्रभार के साथ ही राज्य मंत्री को शामिल किया गया है. सामूहिक दौरे के दौरान मंत्री सार्वजनिक चौपाल लगाकर जनता की समस्याओं को सुनेंगे और जनता से सीधा संवाद करेंगे. मंत्री किसी एक ब्लॉक और तहसील का औचक निरीक्षण भी करेंगे. ताकि जमीनी हकीकत को परखा जा सका. जानकारी के मुताबिक उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को आगरा, ब्रजेश पाठक को पीएम नरेन्द्र मोदी के क्षेत्र वाराणसी और बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष और जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह को मुरादाबाद मंडल की जिम्मेदारी दी गई है.

दलितों के घर और झुग्गी बस्तियों में नाश्ता करेंगे मंत्री

जानकारी के मुताबिक जिलों और मंडलों में निरीक्षण के लिए जाने वाले मंत्री दलितों और झुग्गी बस्तियों में सह भोज करेंगे. इसके बाद वह विकास कार्यों के स्थलीय निरीक्षण के लिए जाएंगे. जिले में जाने वाले मंत्री कानून और व्यवस्था की समीक्षा के साथ-साथ, महिला सुरक्षा, एससी-एसटी मामलों में अभियोजन स्वीकृति के बारे में भी जिला प्रशासन से जानकारी लेंगे. मंत्रियों के दौरे के दौरान डीएम की ओर से मंत्री समूह के सामने जिले की स्थिति का प्रजेंटेशन होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: