सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में,लखनऊ में 433 धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए गए

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में है. महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के बाद यूपी में लाउडस्पीकर हटाने शुरू हो गए हैं. बुधवार को पुराने लखनऊ से 433 लाउडस्पीकर हटाए गए हैं.सभी धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकर हटाने में धर्म गुरुओं ने सहयोग किया है.

आपको बता दे, इस दौरान कई जगहों पर लाउडस्पीकरों की आवाज कम की गई. लाउडस्पीकर मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे से हटाए गए हैं. मंगलवार को सबसे ज्यादा 711 लाउडस्पीकर लखनऊ हटाए गए हैं. इसी तरह आगरा जोन से 30, गौतमबुद्धनगर से 19, कानपुर जोन से 13, मेरठ जोन से 2, बरेली जोन से 1, प्रयागराज जोन से 1, वाराणसी जोन के धार्मिकस्थल से एक लाउडस्पीकर को हटाया गया.

लाउडस्पीकरों की गई आवाज कम

प्रशासन ने कुछ जगहों पर लाउडस्पीकर की आवाज को कम किया है. बरेली जोन की 5469, लखनऊ जोन की 4803, मेरठ जोन की 4711, गोरखपुर जोन की 2354, प्रयागराज की 1073, आगरा की 905, वाराणसी जोन की 887, कानपुर जोन की 359, गौतमबुद्ध नगर की 378, वाराणसी शहर की 106, कानपुर शहर की 95 जगहों पर लाउडस्पीकरों की आवाज को कम किया हैं.

पुलिस ने नोटिस भी थमाए

बुधवार को लखनऊ में पुलिस ने धार्मिक स्थलों पर जाकर आवाज को चेक किया. राजधानी में कितने लाउडस्पीकर लगे हैं और उनकी आवाज मानक से ज्यादा तो नहीं है. इसके अलावा ये भी चेक किया जा रहा है कि लाउडस्पीकर की परमीशन है या नहीं है. नियम तोड़ने वालों को नोटिस दिया जा रहा है. लखनऊ के कैंसरबाग लखनऊ की रोशन अली मस्जिद में 4 लाउडस्पीकर लगे थे, जिसमें पुलिस के नोटिस के बाद 3 को हटा लिया गया है और चौथे लाउडस्पीकर की आवाज कम कर दी गई है.

सख्ती से नियम लागू करा रही योगी सरकार

आपको बता दे कि, लाउडस्पीकर को लेकर देशभर में बयानबाजी की जा रही है. लाउडस्पीकर को लेकर जबरदस्त बहस देखने को मिल रही है. इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कड़े फैसले ले रहे हैं. प्रदेश में सख्ती से नियम लागू करवा रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: