बिजली बिल ना भरने पर कटेगा कनेक्शन, जानिए सरकार की नई नीति

इस भीषण गर्मी में अगर आप चाहते हैं कि बिजली की समस्या न हो तो समय पर बिल का भुगतान करते रहें। अगर एक माह का भी बिल बकाया कर दिया तो कनेक्शन कटना तय है।इसलिए बिजली का बिल निर्धारित तिथि तक जरूर जमा कर दें। इस संबंध में ट्रांस गोमती व सिस गोमती के मुख्य अभियंता मौखिक निर्देश जारी कर दिए हैं। 26 खंडों में अधिशासी अभियंताओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में बकाएदारों की लिस्ट कर्मियों को थमाकर अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। वहीं, अभियंताओं ने ऐसे उपभोक्ताओं को सहूलियत दी है कि जिनका बिल ज्यादा है, वह पार्टमेंट में भी भुगतान कर सकते हैं। हालांकि, यह भुगतान उपभोक्ताओं को आनलाइन करना होगा।

 

गुरुवार को अभियंताओं ने इंदिरा नगर, चिनहट, गोमती नगर जैसे खंडों में उन उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए, जिनको बिजली बिल जमा करना था। ऐसे उपभोक्ताओं ने बिल जमा करने को लेकर अनदेखी की तो बिजली विभाग ने आनलाइन बिजली कनेक्शन विच्छेदित कर दिए। उपभोक्ताओं द्वारा बिल जमा करने के बाद अभियंताओं से गुजारिश की तो कनेक्शन जोड़े गए। अगर आप अपने परिवार को गर्मी से बचाना चाहते हैं तो बिजली का बिल देय तिथि तक जरूर जमा कर दे।

 

मध्यांचल एमडी अनिल ढींगरा ने बताया कि बकाएदारों से बिल वसूलने के लिए सख्ती की जाएगी। कनेक्शन काटने के साथ ही अन्य औपचारिकताओं को करने के निर्देश दिए गए हैं। विद्यालय और अस्पताल छोड़कर सभी परिसरों की बिजली बकाए पर काटने के निर्देश दिए गए हैं। उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं वह अपने क्षेत्र के अवर अभियंता को बकाएदारों की सूची दें और बकाया वसूले, अगर बकाया जमा नहीं करते तो बिजली कनेक्शन काटने में कोई गुरेज न करे। यही नहीं अगर बिल की राशि ज्यादा है तो उसे उपभोक्ता की स्थिति को देखकर भुगतान को पार्टमेंट में करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: