यूपी एमएलसी की 27 सीटों पर आज होगा चुनाव

उत्तर प्रदेश में शनिवार को MLC चुनाव के लिए मतदान होगा. विधान परिषद की कुल 36 सीटें रिक्त हैं सभी सीटों पर मतदान होना था लेकिन 9 सीटों पर भाजपा के निर्विरोध जीत हासिल करने के बाद शनिवार को 27 सीटों पर ही मतदान होगा.सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे जबकि 12 अप्रैल को मतगणना होगी. MLC चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया है.MLC के स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन चुनाव में सांसद, विधानसभा विधान परिषद के सदस्य, नगर निकायों के अध्यक्ष, सदस्य, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत जिला पंचायत सदस्य मतदान करते हैं. तकरीबन हर एक जिलों में ब्लॉक मुख्यालयों पर मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां MLC चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. स्थानीय प्राधिकरण की 36 सीटों में से जिन 27 सीटों पर मतदान होना है, उनमें से अधिकांश सीटों पर भाजपा सपा कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है.

 

गोरखपुर- महाराजगंज सीट से भारतीय जनता पार्टी के सीपी चंद का मुकाबला समाजवादी पार्टी के रजनीश यादव से है.

 

वाराणसी चंदौली भदोही सीट पर भाजपा के प्रत्याशी सुदामा पटेल का सीधा मुकाबला जेल में बंद माफिया डॉन बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह से माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: