दो जगह लगी आग में लाखों का नुकसान खेत में रखा दो बीघा गेंहू जलकर राख

 

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। किरावली तहसील क्षेत्र के थाना फतेहपुर सीकरी  के गांव हंसपुरा व डिठवार में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया। जिसमें हंसपुरा के किसान का खेत में पड़ा गेहूं आग से जलकर राख हो गया। वहीं डिठवार में करीब दो बीघे का भूसा जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। सूचना पर पुलिस तो पहुंची लेकिन दमकल नहीं आई। जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। गांव हंसपुरा के किसान जय प्रकाश शर्मा पुत्र शिव शंकर शर्मा की करीब दो बीघा गेंहूं के पोटले खेत में पड़े हुए थे। इसी बीच एकाएक अज्ञात कारणों से गेंहूं की पकी फ़सल में आग लग गई। आग लगते ही आसपास खेतों में काम कर रहे ग्रामीण दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने खेत मालिक जय प्रकाश को आग लगने की जानकारी दी। वहीं सूचना पर पहुंचे खेत मालिक और ग्रामीणों ने, आनन फानन में आग को बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन आग तेज फैल गई। ग्रामीणों ने हर सम्भव आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने गेंहूं की पूरी फसल राख कर दी। इसके अलावा गांव डिठवार में एक किसान के कूप में रखे भूसे में भी आग लग गई। आग इतनी फैली कि, आसपास के पेड़ों को भी जला दिया। जैसे तैसे ग्रामीणों ने आग बुझाई।

सूचना पर भी नहीं पहुंची दमकल

वहीं ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना दमकल और पुलिस को दी। जिस पर कुछ देर बाद पुलिस तो पहुंच गई। लेकिन दमकल नहीं पहुंची। वहीं पीड़ित किसान जय प्रकाश शर्मा ने बताया कि, ग्रामीणों ने आग को बुझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन जब तक खेत में पड़ा दो बीघा गेहूं जलकर राख हो गया।

विधायक ने नुकसान का आकलन कर उचित मुआवजे की बात कही

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा ग्रामीणों एवं पीड़ित किसान से आग लगने के कारण के बारे में जानकारी की गई। लेकिन सभी का कहना है कि, आग अज्ञात कारणों से लगी है। वहीं आग लगने की सूचना समाज सेवक सुनील कुमार पाराशर ने, विधायक फतेहपुर सीकरी चौधरी बाबूलाल को दी। सूचना पर विधायक चौधरी बाबूलाल ने संबधित अधिकारियों से वार्ता कर, नुकसान का आकलन कर उचित मुआवजे की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: