आगरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के समर्थन में की जनसभा

 

एक तीर से साधे कई निशाने कांग्रेस और गठबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

गर्मी की भरी दोपहरी में भीड़ को देख कर उत्साहित दिखे पीएम नरेंद्र मोदी

विष्णु सिकरवार
आगरा। आगरा और फतेहपुर की लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा की। इस दौरान विपक्ष पर पीएम मोदी ने एक तीर से कई निशाने साधते हुए कांग्रेस और गठबंधन पर गंभीर आरोप लगाए। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा के कोठी मीना बाजार में जनसभा को संबोधित किया। पीएम के आगमन को लेकर आगरा में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए। इस दौरान कोठी मीना बाजार का मैदान ‘नो फ्लाइंग जोन’ रहा। टाटा गेट से सभा स्थल तक के मार्ग की सभी दुकानें बंद रहीं इस रूट पर यहां घरों से भी लोग नहीं निकल सके। 50 से अधिक स्थानों पर रूफ टाॅप ड्यूटी लगाई गई। तीन हजार से अधिक पुलिस, अर्द्ध सैन्य बल और पीएसी के जवान तैनात किए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए कड़ी धूप में लोग सभा स्थल पर दोपहर 12 बजे से ही कोठी मीना बाजार के मैदान में भारी संख्या में भीड़ पहुंच गई ।
पीएम मोदी के सभा स्थल पर पहुंचने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ मंच पर पहुंच चुके थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंच पर पहुंच कर राधे-राधे के उद्घोष से अपने भाषण की शुरूआत की वे बोले आपके पास विशेष रूप से आया हूं। पहले कुछ देने आता था, लेकिन इस बार विकसित भारत के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं। यदि भारत विकसित होता है तो आपके परिवार आपका और आपके बच्चों का भला होगा। इसलिए देश एकजुट होकर आ रहा है। पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा जो हथियारों के दलाल हैं जो घूस देकर अपना काम कराने के एक्सपर्ट हो गए थे पुरानी सरकारों में बैठे लोगों को भी मजा आता था। वे अब बौखला गए हैं। वे नाराज हो गए हैं। वे नहीं चाहते कि भारत आत्मनिर्भर बने। एक बार बीजेपी एनडीए सरकार लाना आवश्यक है। मोदी की गारंटी सबका साथ सबका विकास ही है। कांग्रेस आए दिन संविधान का अपमान करती है आजादी के बाद से ही यह स्पष्ट हो गया कि भारत में कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा, यह संविधान सभा में चर्चा करने के बाद तय हुआ है। भारत का संविधान भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण की सहमति नहीं देता है लेकिन कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो आए दिन बाबा साहेब द्वारा बनाए गए संविधान का अपमान करती है और सामाजिक न्याय की धज्जियां उड़ा देती है। इसी कांग्रेस ने कभी कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और अपने घोषणापत्र में बार- बार धर्म के आधार पर आरक्षण की वकालत की। देश की अदालत कांग्रेस को ऐसा करने से बार- बार मना कर चुकी है। इसीलिए कांग्रेस ने पिछले दरवाजे से खेल खेलना शुरू किया है। उन्होंने तरीका निकाला है कि जो ओबीसी का 27% का कोटा है उसमें से कुछ चोरी कर लिया जाए। उन्होंने कहा, “समाजवादी पार्टी, कांग्रेस का INDI आईएनडीआई गठबंधन घोर तुष्टीकरण में डूबा है। उन्होंने जो घोषणापत्र जारी किया है उसमें शत- प्रतिशत मुस्लिम लीग की छाप है। कांग्रेस का पूरा घोषणापत्र सिर्फ वोट बैंक को मजबूत करने के लिए समर्पित है। हमारा घोषणापत्र देश को मजबूत करने के लिए समर्पित है।
पीएम मोदी की जनसभा में आईं महिलाओं का अनोखा अंदाज नजर आया। सिर पर पगड़ी और हाथों तख्ती लिए हुए हैं कि अबकी बार 400 पार और मैं हूं मोदी परिवार। लोगों में भारी उत्साह नजर आया मोदी के मुखौटे, मोदी परिवार की टी शर्ट में समर्थक रैली स्थल पर पहुंचे। भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीब और गरीब होता चला गया। किसान मजबूर होता चला गया। उन्होंने कहा कि मैं धन्यवाद देना चाहता हूं, पीएम मोदी को जिन्होंने किसानों के दर्द को समझा। आखिर के भाषण में पीएम ने जनता को कहा कितनी भी गर्मी क्यों न हो, कितनी भी शादियां क्यों ने हो, जब मैं दिन रात मेहनत करता हूं, तो देशवासियों से इतना तो मांग सकता हूं कि वोट जरूर दें। अब मेरा एक काम ओर करना। घर-घर जाना और लोगों से कहना कि मोदी आए थे, राधे-राधे बोल गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: