सीतापुर लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल संपन्न कराने के उद्देश्य से मुख्य विकास अधिकारी निधि बंसल ने सोमवार को विकास भवन के कक्ष संख्या 106 में संचालित कंट्रोल रूम कक्ष का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा।

मुख्य विकास अधिकारी ने सी-विजिल, एन0जी0आर0एस0, एम0सी0एम0सी0 आदि से संबंधित कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पूर्णतया अनुपालन सुनिश्चित करते हुए कार्यों को संपादित कराएं। मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिए कि ड्यूटी पर तैनात सभी कार्मिकों को आयोग के निर्देशों के विषय में भली भांति अवगत करा दिया जाये एवं आवश्यक प्रशिक्षण भी दिया जाये। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाये।
कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किए जाने के निर्देश देते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिए कि शिकायतकर्ता को शिकायत के निस्तारण के विषय में अवगत कराते हुए फीडबैक भी प्राप्त किया जाय। सी-विजिल से प्राप्त शिकायतों का तय समय में निस्तारण सुनिश्चित किए जाने के निर्देश भी मुख्य विकास अधिकारी ने दिए।
मुख्य विकास अधिकारी ने प्रभारी अधिकारी एम0सी0एम0सी0 को निर्देश दिए कि प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया एवं सोशल मीडिया की नियमित रूप से मॉनिटरिंग किया जाना सुनिश्चित करें एवं पेड न्यूज, फेक न्यूज आदि से संबंधित प्रकरणों पर आयोग के निर्देशानुसार कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें।
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्रम एवं रोजगार जितेंद्र कुमार मिश्र, जिला समाज कल्याण अधिकारी हर्ष मवार, जिला पंचायत राज अधिकारी मनोज कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार राव, जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रिया पटेल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: