भारत की सबसे सस्ती सेफ कारें, जानें कीमत

सड़क सुरक्षा के प्रति बढ़ती जागरूकता ने भारत सरकार को कारों को सुरक्षित बनाने की दिशा में कदम उठाने के लिए प्रेरित किया है। हाल ही में, केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारत में बिकने वाली सभी नई कारों को अनिवार्य रूप से मानक के रूप में छह एयरबैग मिलेंगे। मौजूदा नियम के अनुसार कारों को मानक के रूप में दो एयरबैग से लैस करने की आवश्यकता है। आज हम यहां भारत की उन कार और एसयूवी निर्माताओं के बारे में बात करेंगे, जो 20 लाख रुपये से कम कीमत में 6 एयरबैग की पेशकश करते हैं।

होंडा सिटी में 6 एयरबैग

होंडा के पोर्टफोलियो में पांचवीं जनरेशन की होंडा सिटी एकमात्र कार है, जो मिड-स्पेक VX वैरिएंट में 6 एयरबैग प्रदान करती है, जिसकी कीमत 12.62 लाख रुपये से शुरू होती है। अन्य होंडा जैसे जैज, डब्ल्यूआर-वी और हाल ही में अपडेट की गई अमेज को केवल दो एयरबैग मिलते हैं।

हुंडई i20 Asta(O)

इस लाइन-अप में 6 एयरबैग पाने वाली सबसे सस्ती कार हुंडई i20 Asta(O) है, जिसकी कीमत 9.41 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके बाद SX (O) ट्रिम में वेन्यू है, जिसकी कीमत 10.85 लाख रुपये से शुरू होती है। क्रेटा और वर्ना को टॉप-एंड एसएक्स (0) ट्रिम्स में साइड और कर्टन एयरबैग भी मिलते हैं, जिनकी कीमतें क्रमशः 16.15 लाख रुपये और 14.7 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: