डबल इंजन सरकार ने गांवों में बिछाया बेहतर सड़कों का जाल: राजकुमार चाहर

 

गांव जाजऊ में 12 किलोमीटर लंबे सड़क मार्ग के नवनिर्माण कार्य का सांसद ने किया शिलान्यास

विष्णु सिकरवार
आगरा। फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजकुमार चाहर ने अपने अथक प्रयासों के बाद मंजूर हुई महत्वपूर्ण सड़क के नवनिर्माण कार्य का शुभारंभ कर क्षेत्रवासियों को उपलब्धि प्रदान की।
आपको बता दें कि आगरा- जयपुर हाइवे से गांव मलिकपुर होकर, जाजऊ, सरसा, मसेल्या, जैंगारा वाया किरावली से कागारौल मार्ग की बदहाली किसी से छिपी नहीं थी। दर्जनों गांवों की लाइफलाइन कही जाने सड़क सांसद के प्रयासों के बाद प्रदेश सरकार ने कुल 12.800 किलोमीटर लंबे सड़क मार्ग के पुनर्निर्माण हेतु कुल 16 करोड़ की धनराशि मंजूर कर दी। इसी मद में तत्काल प्रभाव से चार करोड़ की धनराशि भी मंजूर कर दी। इसी श्रृंखला में गांव जाजऊ स्थित मौनी बाबा मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सांसद ने पुनर्निर्माण कार्य का भूमिपूजन कर शुभारंभ किया। वैदिक मात साथ सांसद ने विधिविधान से कार्य का शुभारंभ करते हुए सड़क को क्षेत्रवासियों को समर्पित कर दिया। इस दौरान हजारों ग्रामीणों की मौजूदगी के दौरान सांसद का साफा, माला एवं चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया। सांसद ने कहा कि शासन में क्षेत्रवासियों के हित में, लगातार की गई मेहनत आज सफल हुई है। इस सफलता के असली हकदार, क्षेत्र की जनता जनार्दन है, जिन्होंने मुझे कार्तव्यपथ पर लगातार अग्रसर रखा।

सांसद ने जनसभा में खुलकर रखी बातें

भूमिपूजन उपरांत सांसद ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी कथनी और करनी में कभी फर्क नहीं रहा। पूरे पांच साल तक लगातार क्षेत्र के विकास हेतु कार्य किया, उसका परिणाम आज सभी के सामने है। लोकसभा क्षेत्र में सदियों पुरानी पेयजल समस्या का निदान कराने हेतु हर घर नल योजना को प्राथमिकता से लागू करवाया। शीघ्र ही प्रत्येक घर के नल से शुद्ध गंगाजल निकलेगा। बालिका शिक्षा हेतु रोहता में पॉलिटेक्निक कॉलेज से लेकर श्रमिकों के गरीब बच्चों के लिए कौरई में अटल आवासीय विद्यालय की स्थापना हो चुकी है। 125 करोड़ से इनर रिंग रोड तो 68 करोड़ से दक्षिणी बाईपास के जर्जर मार्ग का पुनर्निर्माण हो रहा है। किसान भवन हेतु आगरा में 600 वर्गमीटर जमीन का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। हर गांव में बेहतर सड़कों का जाल बिछ रहा है। किसानों के लिए सींगना में आलू अनुसंधान केंद्र की शाखा भी शीघ्र मूर्तरूप लेगी।

पर्यटन से लेकर बैराज और अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम भी बनेगा

सांसद चाहर ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि आपने पिछली बार 64 प्रतिशत से अधिक मतों से जिताया था। अबकी बार इसी जीत को 74 प्रतिशत से अधिक पहुंचने पर पूरा भरोसा है। देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए तैयार है गुड्डू चहार,गंभीर काका ,जयपाल प्रधान,संजू सरपंच,हरि पाठक,दिनेश शर्मा , ओम कांत डागुर,थाना सिंह, राम वीर ,भजनी नेता , राम मूर्ति आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: