उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सीतापुर अस्पताल का किया निरीक्षण

 

अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश ।

नैमिष टुडे
अभिषेक शुक्ला

सीतापुर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने आज जिला चिकित्सालय सीतापुर में अन्तर्विभागीय समीक्षा बैठक की पाठक जी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से ओ0पी0डी0 में आने वाले मरीजों की जानकारी करते हुये कहा कि सभी मरीजों को ओ0पी0डी0 में देखा जाये। उन्होंने चिकित्सालय में दवाओं की स्थिति की जानकारी लेते हुये कहा कि मरीजों को कोई भी दवाएं बाहर से न लिखी जायें, यह सुनिश्चित किया जाये, जो भी दवाएं उपलब्ध नही हैं, उन दवाओं की मांग कर ली जाये ताकि मरीजों को किसी प्रकार की कोई भी परेशानी न हो। मुख्य चिकित्सा अधिकारी से सभी चिकित्सालयों की स्थिति की भी जानकारी ली। उन्होंने सभी संबंधित को निर्देशित किया कि अस्पतालों में गंदगी न हो, इसके लिये आवश्यक प्रबंध सुश्चित किये जायें। चिकित्सालयों को घर जैसा साफ सुथरा रखा जाये। उन्होंने सी0एच0सी0 पर होने वाली डिलीवरी की भी जानकारी ली। सभी सी0एस0सी0 पर 30 बेड मरीजों के लिये उपलब्ध हैं, वहां पर ऐसी सुविधा उपलब्ध हो, जिससे किसी भी मरीज को प्राइवेट अस्पतालों में न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि सभी उपलब्ध बेडों पर साफ सुथरी चादर, तकियां, कम्बल आदि उपलब्ध हों, यह सुनिश्चित किया जाये। चिकित्सालयों पर आने वाले मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाये, किसी भी मरीज के साथ दुर्व्यवहार न किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी चिकित्सालयों में 02 लोगों की गेट पर ड्यूटी लगा दी जाये, जो मरीजों को अटेंड करेगा। मा0 मंत्री जी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि यदि कोई भी मरीज गंभीर बीमारी से ग्रसित होता है तो पहले उसका इलाज किया जाये। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सालयों में व्यवस्थाएं दुरूस्त रखी जायें। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि आप लोग आपस में बैठकर चिकित्सालयों से संबंधित सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने हेतु उपाय सुनिश्चित करें। उपमुख्यमंत्री जी ने 09 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड एवं 10 लाभार्थियों को निःक्षय पोषण किट भी वितरित की।
बैठक के दौरान राज्यमंत्री कारागार सुरेश राही, नगर विकास राज्यमंत्री राकेश राठौर गुरू,विधायक महोली शशांक त्रिवेदी, एम0एल0सी0 पवन सिंह चौहान, नगर पालिका अध्यक्ष सीतापुर के प्रतिनिधि नमीन्द्र अवस्थी, जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि शिव कुमार गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 हरपाल सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: