*वर्चुअल माध्यम से नये बालामऊ रेलवे स्टेशन व सुठेना बाईपास अंडरपास का हुआ शिलान्यास*

 

*कछौना / हरदोई* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत नहीं आधुनिक सुविधाओं से लैस विश्व स्तरीय बालामऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन एवं अंडरपास 257 का शिलान्यास किया। विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन व अंडरपास के निर्माण से बालामऊ क्षेत्र को एक नई पहचान मिलेगी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद अशोक रावत, नगर अध्यक्ष राधा रमण शुक्ला उर्फ पंकज शुक्ला, नवल माहेश्वरी व युवा नेता संचित अग्रवाल समेत जनप्रतिनिधि, सभासदगण, ग्राम प्रधानगण, क्षेत्र पंचायत सदस्यगण, जिला पंचायत सदस्यगण, प्रबुद्धजन, व्यापारी बंधु, विभागीय अधिकारी, विद्यालयों के छात्र-छात्रा साक्षी बने। बालामऊ जंक्शन के नये रेलवे स्टेशन भवन व सुठेना बाईपास 257 अंडरपास का सोमवार को शिलान्यास किया गया। इस आधुनिक रेलवे स्टेशन हेतु 25 करोड़ व अंडरपास हेतु 4 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हुई है। नया रेलवे स्टेशन भवन दक्षिण दिशा की तरफ स्थापित होगा। आधुनिक सुविधाएं, विश्व स्तरीय, अच्छे प्लेटफार्म,बेहतर पार्किंग सुविधा, रेल टिकट घर, पेयजल सुविधा, सुलभ शौचालय, दिव्यांगजनों के लिए बेहतर आवागमन हेतु रैंप, बैठने की अच्छी बेंचें, वातानुकूलित प्रतीक्षालय, एक से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने की सुविधा, डिजिटल पुस्तकालय, अच्छे मनमोहक प्रवेश द्वार, फुट ओवरब्रिज, वाटरकूलर, स्वच्छता हेतु कूड़ेदान आदि बुनियादी सुविधाओं से लैस स्टेशन होगा। यह विकसित भारत की तरफ एक बढ़ता हुआ कदम है। इस आधुनिक सुविधाओं से लैस स्टेशन व अंडरपास से क्षेत्र के रेहड़ी, पटरी दुकानदार, व्यापारी, दैनिक यात्रियों, दूध व्यवसायी मछली व्यवसायी, युवाओं, विद्यार्थियों के जीवन में परिवर्तन होगा। यातायात सुगम के साथ ही उनके आर्थिक विकास में मिल का पत्थर साबित होगा।

इस अवसर पर युवा नेता संचित अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि इस पल को नई पीढ़ी हमेशा याद रखेगी। दक्षिण दिशा में रेलवे स्टेशन न होने के कारण आए दिन लोग रेलवे ट्रैक से गुजरते समय रन थ्रू ट्रेन की चपेट में आकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर लेते थे। ऐसे हादसों पर विराम लगेगा। क्षेत्र के विकास की नई ईबारत बनेगी। कर्नल आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश के विकास को नई गति मिली है। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष राधा रमण शुक्ला उर्फ पंकज ने अपने उदबोधन में कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। अमृत स्टेशन योजना के तहत नई रेलवे स्टेशन का कायाकल्प व अंडरपास से नगर सहित क्षेत्र को विकास की नई दिशा मिलेगी। बालामऊ जंक्शन मॉडल स्टेशन के रूप में विश्व में नई पहचान के रूप में जाना जाएगा। विश्व स्तरीय सुविधाओं से लैस स्टेशन के कायाकल्प से लोगों का आवागमन सुगम होगा। इस कदम से लोगों की आवागमन हेतु कई नई ट्रेनों का ठहराव होगा। उन्होंने इस कछौना के व्यापारियों के लिए कछौना में अवंटित भूमि मंडी समिति पर मंडी बनवाने की मांग सांसद से की। जिस पर सांसद ने मंडी समिति बनवाने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर सांसद अशोक रावत ने दोनों योजनाओं का शिलान्यास किया। अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे कार्यकाल में बालामऊ विधानसभा क्षेत्र में कोई यादगार विकास कार्य नहीं हो सका है। इसलिए हमने सतत प्रयास करके बालामऊ स्टेशन को नया निर्माण व अंडरपास की सौगात देकर लाभान्वित किया। मोदी जी के नेतृत्व में देश के विकास को एक नई दिशा मिल रही है। जिन सुविधाओं की हम कल्पना करते थे, वह आज जमीनी स्तर पर मिल रही है। पहले योजनाएं भ्रष्टाचार व घोटाले की भेंट चढ़ जाती थीं, लेकिन अब आपकी आंखों के सामने साकार हो रहीं हैं। मोदी जी के नेतृत्व में देश पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था पर है, शीघ्र ही हम विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था पर पहुंचेंगे। इस कदम से नई संभावनाओं के द्वार खुल रहे हैं। लोगों की जिंदगी में बदलाव आ रहे हैं। इस अवसर पर जिला मंत्री अजय शुक्ला ने उदबोधन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: