संजू सैमसन का मानना: खिताब के 13 साल के इंतजार को खत्म करने की उम्मीद

IPL 2022: राजस्थान रायल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में इस बार उनके पास मजबूत टीम है जिसमें खेल के हर विभाग में उनके पास पर्याप्त विकल्प मौजूद हैं और इसलिए टीम खिताब के 13 साल के इंतजार को खत्म करने की उम्मीद कर रही है। आइपीएल 2008 के चैंपियन रायल्स ने इस सीजन में संजू सैमसन के अलावा जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल जैसे कुछ नामी खिलाड़ियों को अपनी टीम में लिया है।

संजू सैमसन ने कहा कि जल्द से जल्द आपस में सामंजस्य बिठाना टीम की जीत के लिये अहम होगा। सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मैच से पहले कहा कि हमारा ध्यान जल्द से जल्द आपसी तालमेल स्थापित करना है। इस बार हमारे पास एक अलग टीम है। टीम में कुछ नए सदस्य हैं, इसलिए आपसी सामंजस्य बिठाना और अपने साथियों को समझना महत्वपूर्ण है। उन्होंने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि पिछले दो तीन सीजन से हमने निश्चित रूप से सीख ली है। हमने कुछ विकल्पों पर चर्चा की और उस पर अमल किया और हमें नीलामी में एक बहुत अच्छी टीम मिली।

सैमसन ने कहा कि रायल्स के पास लगभग दो माह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिये पर्याप्त विकल्प मौजूद हैं।उन्होंने कहा कि हमारी टीम में काफी भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और यह बहुत लंबा टूर्नामेंट है। हमें सभी खिलाड़ियों की मानसिकता, फिटनेस और फार्म को समझने की जरूरत है। लेकिन हमारे पास पर्याप्त विकल्प मौजूद हैं। लसिथ मलिंगा ने हाल ही में राजस्थान रायल्स के गेंदबाजी कोच का पद संभाला और सैमसन ने कहा कि वह उनके लिए काम आसान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा है कि हमारे साथ मलिंगा और कुमार संगकारा (क्रिकेट निदेशक) जैसे दिग्गज हैं जिन्हें खेलते देखकर हम बड़े हुए हैं। वे हम जैसे युवाओं को अपने खेल को बेहतर तरीके से समझने में मदद कर रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: